‘पद्मावती’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला

फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को रोकने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की गई थी

Akash Jaiswal

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को रिलीज होने में अभी कुछ ही दिन बचे हैं. लेकिन इसकी रिलीज डेट के करीब आने के साथ ही फिल्म को लेकर विरोध तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है.

इस फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इस याचिका में फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने का अनुरोध किया गया था. इस याचिका की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने अब तक सर्टिफिकेट नहीं दिया है.


‘पद्मावती’ की खातिर बालाजी के दरबार में पहुंची दीपिका पादुकोण

कोर्ट ने कहा कि सीबीएफसी के पास फिल्म को जज करने के सभी पैरामीटर्स है और इसलिए नियम के अनुसार फिलहाल इस फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड फैसला करेगी. सेंसर बोर्ड के फैसले के बाद ही सुप्रीम कोर्ट इसपर कोई फैसला लेगी. ऐसे में अब सेंसर बोर्ड ही तय करेगी कि भंसाली की ये फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होगी भी या नहीं.

दरअसल, फिल्म ‘पदमावती’ का हर तरफ से बहिष्कार किया जा रहा है. राजपूताना समाज के साथ ही कई सारे संगठन और पॉलिटिकल पार्टीज ने इस फिल्म का विरोध किया है. सभी का कहना है कि इस फिल्म में रानी पद्मावती को गलत ढंग से पेश किया गया है.

Controversy: संजय लीला भंसाली को ‘द्रेशद्रोही’ करार देने पर उतरी बीजेपी

राजस्थान के राजपूताना समाज के मेंबर्स का कहना है कि इस फिल्म के रिलीज से पहले एक कमिटी बनाई जाए और उन्हें ये फिल्म दिखाया जाए ताकि ये तय हो सके कि इस फिल्म में रानी पद्मावती को लेकर कोई आपत्तिजनक सीन नहीं.

फिलहाल इस फिल्म की किस्मत सेंसर बोर्ड के हाथों में है और अब वही इसके भाग्य का फैसला करेगी.