S M L

पाकिस्तान में बच्ची की हत्या के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत

इमरान को नाबालिग के शव को क्षत विक्षत करने के मामले में सात वर्ष की सजा के साथ दस लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया

Updated On: Feb 17, 2018 05:40 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान में बच्ची की हत्या के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत

पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधी अदालत ने सात वर्षीय बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में शनिवार को एक सीरियल किलर को मौत की सजा सुनाई. देश के इतिहास में यह पहला मौका है जब महज चार दिन में मामले की सुनवाई पूरी कर ली गई.

कड़ी सुरक्षा के बीच कोट लखपत जेल में एटीसी जज सज्जाद हुसैन ने सजा सुनाई. उन्होंने 23 वर्षीय इमरान अली को बच्ची के अपहरण, नाबालिग से बलात्कार, बच्ची की हत्या और अव्यस्क से अप्राकृतिक कृत्य करने का दोषी पाते हुए मौत की सजा मुकर्रर की.

इमरान को नाबालिग के शव को क्षत विक्षत करने के मामले में सात वर्ष की सजा के साथ दस लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया. इस नृशंस वारदात की पूरे देश में घोर भर्त्सना हुई थी और लोगों में आक्रोश के भाव देखने को मिले थे.

क्या था मामला

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया था. इस घटना की वजह से भड़के दंगे में पुलिस के साथ हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई थी.

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार कासुर जिले में रहनेवाली लड़की का अपहरण उसके घर के बाहर से कर लिया गया था. कल उसका शव कचड़े में पड़ा मिला था. जिसके बाद सामने आया था कि बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi