S M L

youtube के दफ्तर में हमले की वजह हैरान करने वाली है

यूट्यूब के दफ्तर में हमला करने वाली महिला की पहचान हो गई है

FP Staff Updated On: Apr 04, 2018 06:26 PM IST

0
youtube के दफ्तर में हमले की वजह हैरान करने वाली है

YOUTUBE के मुख्यालय में गोलीबारी करने वाली महिला की पहचान हो गई है. हमले के कारणों को लेकर अभी सारी बातें स्पष्ट नहीं हैं लेकिन कुछ तथ्य सामने आए हैं. एजेंसी के मुताबिक हमलावार महिला का नाम नासिम अघदम है. नासिम अघदम की उम्र 39 साल है. पुलिस के मुताबिक महिला यूट्यूब में काम करने वाले किसी एक शख्स को जानती भी थी.

यूट्यूब के ऑफिस में जिस महिला ने गोलीबारी कर खुद को गोली मार ली, उसके पिता का बयान भी सामने आया है. महिला के पिता का कहना है कि उन्होंने इस बारे में पुलिस को चेताया था कि उनकी बेटी वीडियो शेयरिंग साइट के ऑफिस में घुसपैठ कर सकती है, क्योंकि वह कंपनी से नफरत करती थी. महिला के पिता ने बे एरिया न्यूज ग्रुप को बताया है कि नासिम यूट्यूब से बहुत नाराज थी, क्योंकि वीडियो शेयरिंग साइट ने प्लेटफॉ़र्म पर शेयर किए गए वीडियो के बदले उसे भुगतान करना बंद कर दिया था. इस्माइल अघदम ने एसोसिएटेड प्रेस को दिए गए एक टेलीफोनिक इंटरव्यू में बताया कि YouTube ने 'सब कुछ बंद' कर दिया था और 'वह बहुत नाराज' थी.

बताया जा रहा है कि नासिम का एक यूट्यूब चैनल था और उसने सेंसरशिप के लिए वीडियो शेयरिंग सर्विस की आलोचना से जुड़े वीडियो पोस्ट किए थे. कहा जा रहा है कि नासिम वीडियो सेंसर करने से खफा थी, जिससे उसकी कमाई रुक गई थी. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमले के वक्त नासिम ने चश्मा और स्कार्फ पहना था. इस्माइल अघदम ने बताया कि जब उनकी बेटी ने दो दिनों तक उनके फोन का कोई जवाब नहीं दिया तो उन्होंने सोमवार को उसके गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे माउंटेन व्यू पुलिस ने उनके परिवार को फोन किया, जिसमें बताया कि नासिम एक कार में सोती हुई मिली है. इस्माइल ने कहा कि उन्होंने चेताया था कि उनकी बेटी यूट्यूब में घुसपैठ कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi