S M L

कैलिफोर्निया गवर्नर पद के सबसे युवा उम्मीदवार हैं शुभम, भारत से जुड़ा है तार

22 वर्षीय शुभम के माता पिता उत्तर प्रदेश हैं और फिलहाल कैलिफोर्निया में रहते हैं

Updated On: Jun 02, 2018 03:09 PM IST

FP Staff

0
कैलिफोर्निया गवर्नर पद के सबसे युवा उम्मीदवार हैं शुभम, भारत से जुड़ा है तार

इन दिनों अमेरिका की राजनीति में एक भारतीय युवक की खूब चर्चा हो रही है. 22 वर्षीय भारतीय अमेरिकी शुभम गोयल कौलिफोर्निया के गवर्नर पद के लिए सबसे कम उम्र के उम्मीदवार हैं.

शुभम कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र और सिनेमा में ग्रेजुएट हैं. ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद शुभम ने पिछले साल एक वर्चुअल रियलिटी कंपनी में काम करना शुरू कर दिया था. अब वह कैलिफॉर्निया गवर्नर के लिए सबसे कम उम्र के उम्मीदवार बन सुर्खियों में हैं.

शुभम और उनका परिवार फिलहाल कैलिफोर्निया में रहता है लेकिन इनका जुड़ाव उत्तर प्रदेश से है. शुभम के पिता विपुल गोयल लखनऊ से हैं और वो एक सॉफ्टवेयर कंपनी के मालिक हैं. शुभम की मां मेरठ की रहने वाली हैं.

शुभम के प्रचार करने का तरीका भी काफी अलग है. वो हाथ में मेगाफोन लेकर लोगों को संबोधित करते हैं और अपने चुनाव प्रचार में वर्चुअल रियलिटी का भी इस्तेमाल करते हैं. पिछले हफ्ते अपने प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि वो कैलिफोर्निया में पारदर्शी तौर पर कार्य करेंगे और नौकरी करने वाले सभी लोगों का डिजिटल प्रोफाइलिंग होगी. उनका कहना था कि इससे भ्रष्टाचार को खत्म करने में मदद मिलेगी.

शुभ को लगता है कि वो वर्तमान गवर्नर जेरी ब्राउन की जगह लेने के लिए सबसे उपयुक्त हैं. वो लोगों को समझाते भी हैं कि कैसे वो उन्हें हरा सकते हैं. शुभम कैलिफोर्निया में रहने वाले भारतीय लोगों को भी जागरूक करना चाहते हैं, जिससे वो लोग डिसिजन मेकिंग प्रोसेस में हिस्सा ले सकें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi