S M L

मैं अगर राजनीति में आई तो तीसरा वर्ल्ड वार हो जाएगा: इंद्रा नूयी

पेप्सिको के सीईओ का पद छोड़ने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर नूयी ने कहा, 'मेरा और राजनीति का कोई मेल-जोल नहीं है. मैं बहुत ही बेबाक हूं, मैं कूटनीतिज्ञ नहीं हूं.'

Updated On: Oct 10, 2018 02:59 PM IST

FP Staff

0
मैं अगर राजनीति में आई तो तीसरा वर्ल्ड वार हो जाएगा: इंद्रा नूयी

पेप्सिको की पूर्व सीईओ इंद्रा नूयी ने कहा कि अगर वह राजनीति में उतरती हैं तो यह तीसरे विश्व युद्ध का कारण होगा क्योंकि वह 'बहुत ही बेबाकी से अपनी बात रखती हैं.' गैर-लाभकारी संस्था एशिया सोसाइटी ने 62 वर्षीय नूयी को मंगलवार को 'गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवार्ड' से नवाजा गया.

पेप्सिको के सीईओ का पद छोड़ने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर नूयी ने कहा, 'मेरा और राजनीति का कोई मेल-जोल नहीं है. मैं बहुत ही बेबाक हूं, मैं कूटनीतिज्ञ नहीं हूं. यहां तक की मैं कूटनीति भी नहीं जानती हूं. मैं तीसरे विश्व युद्ध का कारण हो सकती हूं. मैं ऐसा नहीं करुंगी.'

इंद्रा नूयी ने दो अक्टूबर को पेप्सिको की सीईओ का पद छोड़ दिया था. इसके बाद रेमन लगुआर्ता को नई सीईओ बनाया गया है. नूई 2019 तक कंपनी की चेयरमैन बनी रहेंगी.

नूयी ने पिछले 40 साल से एक दिन में 18 से 20 घंटे काम करने के बाद अब आराम करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, 'जब मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया तो मैं सोचती थी कि यह बहुत कठिन होगा. सुबह 4 बजे उठना और काम के लिए दौड़ना, दिन में 18-20 घंटे काम करना है. इसके अलावा मैंने पिछले 40 वर्षों में कुछ नहीं किया है.' उन्होंने कहा कि इस्तीफा देने के बाद मैंने महसूस किया कि काम के अलावा भी जिंदगी में बहुत कुछ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi