S M L

मैंने किम को नाटा और मोटा नहीं कहा, उन्होंने मुझे बूढ़ा क्यों कहा: ट्रंप

इससे एक दिन पहले ट्रंप ने अपने एशिया दौरे के दौरान हनोई से ट्वीट करते हुए कहा, 'चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा है कि वह उत्तर कोरिया के खिलाफ प्रतिबंध बढ़ा रहे हैं

Bhasha Updated On: Nov 12, 2017 12:03 PM IST

0
मैंने किम को नाटा और मोटा नहीं कहा, उन्होंने मुझे बूढ़ा क्यों कहा: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उस वक्त नाराज हो गए जब नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने उन्हें बूढा कहा. रविवार को ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने किम को कभी नाटा और मोटा नहीं कहा, फिर उन्होंने मुझे बूढ़ा क्यों कहा?

ट्रंप ने कहा कि ये अच्छा है कि मैं उनसे दोस्ती करने की पुरजोर कोशिश कर रहा हूं. शायद यह एक दिन संभव हो सकता है.

इससे एक दिन पहले ट्रंप ने अपने एशिया दौरे के दौरान हनोई से ट्वीट करते हुए कहा, 'चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा है कि वह उत्तर कोरिया के खिलाफ प्रतिबंध बढ़ा रहे हैं.'

चीनी नेता शी जिनपिंग उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर प्योंगयांग के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाने पर सहमत हो गए हैं.

President Xi of China has stated that he is upping the sanctions against #NoKo. Said he wants them to denuclearize. Progress is being made.

कुछ ही दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वे उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ बैठक करने को ‘निश्चित रूप से तैयार’ हो सकते हैं.

एक टीवी शो ‘फुल मीजर’ की प्रेसेंटर और पत्रकार शेरिल एटकिसॅन ने ट्रंप से सवाल किया था कि क्या वे कभी ‘तानाशाह’ के साथ बैठकर बातचीत करने के बारे में सोचेंगे?

इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि वे कई एशियाई नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं.उन्होंने कहा, ‘मैं किसी के साथ भी बैठक करूंगा. मुझे नहीं लगता कि ये ताकत या कमजोरी है, मुझे नहीं लगता कि लोगों के साथ बैठ कर बात करना बुरी बात है’.

जानकारों की मानें तो अमेरिका इसे बड़ी कूटनीतिक सफलता के तौर पर देख रहा है. हाल के दिनों में अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच वाकयुद्ध बढ़ गया है. दोनों देश एक दूसरे को खत्म करने की धमकी कई बार दे चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi