Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

व्हाइट हाउस ने जेम्स कोमी को कहा 'काम करने लायक नहीं'

व्हाइट हाउस ने कहा कि चुनावों में रूस के कथित दखल में जांच का नेतृत्व कर रहे कोमी इस काम के लायक नहीं थे

Bhasha Updated On: May 12, 2017 05:11 PM IST

0
व्हाइट हाउस ने जेम्स कोमी को कहा 'काम करने लायक नहीं'

व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले का बचाव किया है. व्हाइट हाउस ने एफबीआई निदेशक जेम्स कोमी को पद से हटाए जाने के फैसले को सही बताया है. व्हाइट हाउस ने कहा कि नवंबर चुनावों में रूस के कथित दखल में जांच का नेतृत्व कर रहे कोमी इस ‘कार्य के काबिल नहीं’ थे.

व्हाइट हाउस का यह बयान ट्रंप के ‘एनबीसी’ को दिए इंटरव्यू के बाद आया है. इस इंटरव्यू में ट्रंप ने बेहद प्रभावी रूप से अपने ही व्हाइट हाउस का यह कहकर खंडन किया था कि अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस की सिफारिश के बावजूद उन्होंने कोमी को ‘पद से हटा’दिया होता.

व्हाइट हाउस ने कहा कि डिप्टी अटॉर्नी जनरल रोड रोसेस्टीन और अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस की स्पष्ट सिफारिश के आधार पर कोमी को पद से हटाया गया. बाद में प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने बताया था कि यह फैसला न्याय विभाग का था.

ट्रंप के इस स्पष्टीकरण का उनकी कुर्सी पर कोई असर नहीं पड़ा लेकिन इससे उनके वरिष्ठ अधिकारियों की प्रतिष्ठा पर आंच आई.

james comey

ट्रंप जानते हैं कि कोमी इस काम के काबिल नहीं

बुधवार को व्हाइट हाउस ने कोमी को पद से हटाये जाने के लिए जिम्मेदार जन हितों से जुड़े कई मुद्दों को स्पष्ट करने का प्रयास किया. उसने कहा कि ट्रंप जानते थे कि कोमी इस कार्य के काबिल नहीं हैं इसलिए उन्होंने उनकी जगह किसी और को इस पद लाने का फैसला किया जो जांच एजेंसी की विश्वस्नीयता को वापस ला सके.

व्हाइट हाउस की प्रधान उप सचिव सारा हुकाबी सैंडर्स ने कहा, ‘राष्ट्रपति जानते थे कि निदेशक कोमी इसके योग्य नहीं थे. उन्होंने फैसला किया कि वह इस कार्य के लिए उपयुक्त व्यक्ति नहीं थे. इस पद के लिए वह ऐसा शख्स चाहते थे जो पिछले कई महीनों में धूमिल हुई एफबीआई की विश्वसनीयता को फिर से बहाल कर सके.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi