S M L

अमेरिकियों को जॉब ऑफर: व्हाइट हाउस ने इंफोसिस को कहा 'थैंक्य यू'

इंफोसिस की घोषणा पर अमेरिका ने कहा कि यह ट्रंप सरकार के विकास से जुड़े एजेंडे का नतीजा है

Updated On: May 03, 2017 05:47 PM IST

Bhasha

0
अमेरिकियों को जॉब ऑफर: व्हाइट हाउस ने इंफोसिस को कहा 'थैंक्य यू'

ट्रंप सरकार ने आईटी क्षेत्र की दिग्गज भारतीय कंपनी इंफोसिस द्वारा अमेरिका पेशेवरों को नौकरी देने के फैसले का स्वागत किया है. अमेरिका ने कहा कि यह ट्रंप सरकार के विकासोन्मुखी एजेंडे का नतीजा है.

मंगलवार को इंफोसिस ने घोषणा की थी कि एच-1बी वीजा पाबंदी के प्रभावों को कम करने के तहत अगले दो साल में वह 10 हजार अमेरिकियों की भर्ती करेगा. इसके लिए वह अमेरिका में चार नये सेंटर खोलेगी.

कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस या कृत्रिम बुद्धिमता जैसी नयी टेक्नीक वाले चार नये इनोवेशन सेंटर पहली अगस्त को इंडियाना में खोलेगी. इंडियाना उप-राष्ट्रपति माइक पेंस का होम स्टेट है.

White House

ट्रंप सरकार ने इंफोसिस के अमेरिकी पेशवरों को आईटी फील्ड में नौकरी देने के फैसले का स्वागत किया है

नौकरियां देने की घोषणा करना ट्रंप सरकार की जीत

वाशिंगटन में छपे बयान में व्हाइट हाउस ने बेंगलुरु की आईटी कंपनी की घोषणा को ट्रंप सरकार की जीत बताया. ट्रंप सरकार कई बार आउटसोर्सिंग कंपनियों पर अमेरिका से बाहर नौकरियां ले जाने का आरोप लगा चुकी है.

बयान में कहा गया है कि यह फैसला इस बात का सबूत है कि कंपनियां ट्रंप सरकार के विकासोन्मुखी एजेंडे के चलते अमेरिका में फिर से निवेश कर रही हैं.

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता निनियो फेतालवो ने इस बयान में कहा ‘हमें खुशी है कि इंफोसिस जैसी कंपनियां को अमेरिका की इकोनमी में फिर से मौके नजर आ रहे हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi