S M L

राष्ट्रपति ट्रंप की नई दक्षिण एशिया नीति में हो रही है प्रगति: व्हाइट हाउस

राष्ट्रपति को दक्षिण एशिया रणनीति की घोषणा किए हुए 100 दिन हो चुके हैं. इसमें प्रगति देखने के लिए हमें इस नीति को समय देने की जरुरत है. लेकिन मुझे लगता है कि हमने कुछ सकारात्मक संकेत देखे हैं

Updated On: Dec 03, 2017 02:05 PM IST

Bhasha

0
राष्ट्रपति ट्रंप की नई दक्षिण एशिया नीति में हो रही है प्रगति: व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई दक्षिण एशिया नीति अपने शुरूआती 100 दिनों में प्रगति दिखा रही है लेकिन इसके नतीजों के लिए और समय देने की जरूरत है.

ट्रंप ने अगस्त में अपनी नई अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया नीति की घोषणा की थी. इसमें उन्होंने अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने में भारत से बड़ी भूमिका निभाने के लिए कहा था. उन्होंने इस युद्धग्रस्त देश से सेना हटाने से इनकार किया था.

ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘राष्ट्रपति को दक्षिण एशिया रणनीति की घोषणा किए हुए 100 दिन हो चुके हैं. निश्चित तौर पर हमने इन 100 दिनों में कोई बड़ी प्रगति की उम्मीद नहीं की. इसमें प्रगति देखने के लिए हमें इस नीति को समय देने की जरुरत है. लेकिन मुझे लगता है कि हमने कुछ सकारात्मक संकेत देखे हैं.’

अमेरिका की नई नीति में पाकिस्तान पर आतंकवाद के खिलाफ उसकी लड़ाई में कड़ा रूख अपनाया गया है.

व्हाइट हाउस ने उम्मीद जताई है कि क्षेत्रीय ताकतें अफगानिस्तान में और रचनात्मक भूमिका निभाएंगी और वहां शांति कायम करने में मदद करेंगी.

अधिकारी ने कहा कि अमेरिका, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के लिए तैयार है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi