S M L

वाइट हाउस संचार निदेशक होप हिक्स देंगी इस्तीफा, ट्रंप को झटका

वाइट हाउस ने उनके इस्तीफा देने की सही तारीख की जानकारी नहीं दी है, उसने कहा कि उनका जाना तय है लेकिन यह आने वाले कुछ सप्ताहों में होगा

Bhasha Updated On: Mar 01, 2018 04:48 PM IST

0
वाइट हाउस संचार निदेशक होप हिक्स देंगी इस्तीफा, ट्रंप को झटका

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुरानी एवं करीबी सहयोगी होप हिक्स का कहना है कि उन्होंने आने वाले कुछ सप्ताहों में वाइट हाउस संचार निदेशक के पद से इस्तीफा देने का निर्णय किया है.

होप (29) पिछले तीन साल में ट्रंप के लिए विभिन्न क्षेत्रों में काम कर चुकी हैं. वह ट्रंप के प्रचार अभियान की प्रवक्ता और 20 जनवरी 2017 को राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद उनकी रणनीतिक संचार की निदेशक भी रह चुकीं हैं.

होप ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप का आभार व्यक्त करने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति और उनके प्रशासन को शुभकामनाएं देती हूं, जो देश का नेतृत्व करना आगे भी जारी रखेंगे.

वर्ष 2016 राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों में ‘हाउस इंटेलिजेंस कमेटी’ के समक्ष पेश होने के एक दिन बाद ही उनके इस्तीफा देने की घोषणा हुई है.

अपनी गवाही के दौरान उन्होंने समिति को बताया कि अपने कार्य के दौरान उन्हें कभी-कभी सफेद झूठ बोलने की जरुरत पड़ी लेकिन चुनावों में रूसी हस्तक्षेप की जांच में उन्होंने कभी कोई झूठ नहीं बोला.

होप एक शानदार इंसान, मुझे उनकी कमी खलेगी

ट्रंप ने होप की सराहना करते हुए कहा कि होप एक शानदार इंसान है और पिछले तीन साल में उन्होंने बेहतरीन काम किया है. वह बहुत ही बुद्धिमान और विचारशील हैं, वह सचमुच महान इंसान हैं. मुझे यकीनन उनकी कमी खलेगी लेकिन जब उन्होंने मुझे अन्य अवसर तलाशने के बारे में बताया.. जिसे मैं पूरी तरह समझ सकता हूं. मुझे विश्वास है कि हम भविष्य में फिर साथ काम करेंगे.

बहरहाल, वाइट हाउस ने उनके इस्तीफा देने की सही तारीख की जानकारी नहीं दी है. उसने कहा कि उनका जाना तय है लेकिन यह आने वाले कुछ सप्ताहों में होगा.

होप लंबे समय से ट्रंप के साथ काम कर रही हैं. वह उनकी उम्मीदवारी की घोषणा से पहले से उनके साथ जुड़ी हैं. तीन साल बाद उन्होंने ट्रंप से संपर्क किया और बताया कि वह इस्तीफा देना चाहती हैं ताकि वह वाइट हाउस के बाहर अन्य अवसर तलाश पाएं.

होप एक पूर्व मॉडल है और ट्रंप के प्रचार अभियान से जुड़ने से पहले उन्हें राजनीति का कोई अनुभव नहीं था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi