S M L

वाइट हाउस: चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली का फोन हैक होने की आशंका

अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि केली के सेलफोन में किन हैकर्स ने ये सेंधमारी की है और क्या-क्या चुराया है?

Updated On: Oct 06, 2017 05:33 PM IST

FP Staff

0
वाइट हाउस: चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली का फोन हैक होने की आशंका

अमेरिकी राष्ट्रपति निवास व्हाइट हाउस में हैकर्स ने सेंधमारी की है. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, हैकर्स ने व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली के सेलफोन में सेंधमारी करके डेटा चुराया है. इस बात का खुलासा पॉलिटिको ने किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि सेंधमारी के बाद कई महीनों तक केली के स्मार्टफोन ने सही ढंग से काम करना बंद कर दिया था.

टेक स्टाफ ने लगाया हैकिंग का पता

पॉलिटिको की रिपोर्ट में बताया गया है कि हैकर्स की इस सेंधमारी की वजह से करीब छह महीने तक केली के सेलफोन ने प्रॉपर काम करना बंद कर दिया था. इसमें उनका वो कार्यकाल भी शामिल है जो उन्होंने होमलैंड सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी के तौर पर बिताया था. केली के सेलफोन में डेटा ब्रीच का पता व्हाइट हाउस के टेक सपोर्ट स्टाफ ने लगाया है.

सेंधमारी के बाद सरकारी फोन का यूज कर रहे थे केली

हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि केली के सेलफोन में किन हैकर्स ने ये सेंधमारी की है और क्या-क्या चुराया है? केली ने कई महीनों बाद गर्मियों में फोन के काम नहीं करने के बाद आईटी स्टाफर को इसे चेक करने के लिए दिया था. पॉलिटिको ने सोर्स के हवाले से यह जानकारी दी है. इसके बाद से केली दूसरे फोन का इस्तेमाल कर रहे थे. एक अधिकारी का कहना है कि केली जब व्हाइट हाउस में होते थे तो वो सरकारी फोन का इस्तेमाल करते थे.

(न्यूज18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi