S M L

CNN पत्रकार की 'बदतमीजी' दिखाने के लिए व्हाइट हाउस ने जारी किया 'डॉक्टर्ड वीडियो'

आलोचकों का कहना है कि इस डॉक्टर्ड वीडियो में जिम अकोस्टा को उग्र दिखाया गया है, ताकि इस मामले का राजनीतिक फायदा उठाया जा सके

Updated On: Nov 09, 2018 01:46 PM IST

FP Staff

0
CNN पत्रकार की 'बदतमीजी' दिखाने के लिए व्हाइट हाउस ने जारी किया 'डॉक्टर्ड वीडियो'

व्हाइट हाउस पर CNN जर्नलिस्ट जिम अकोस्टा के खिलाफ डॉक्टर्ड वीडियो शेयर करने का आरोप लगा है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अकोस्टा ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कुछ सवाल पूछे थे, जिसके बाद ट्रंप भड़क गए थे. ये उसी कॉन्फ्रेंस का वीडियो है.

बुधवार की रात व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सांडर्स ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें देखा जा सकता है कि जिम अकोस्टा के हाथों की गतिविधियों से छेड़छाड़ की गई है, ताकि वो ज्यादा उग्र दिखें.

इस वीडियो में दिखाया गया है कि ट्रंप की ओर से अकोस्टा को बैठने को कहने के बाद भी जब वो लगातार ट्रंप से सवाल पूछ रहे थे, तभी व्हाइट हाउस की एक इंटर्न ने उनके हाथ से माइक छीनने की कोशिश की और अकोस्टा ने उसका हाथ झटक दिया. जबकि वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, असली वीडियो में देखा जा सकता है कि अकोस्टा ने इंटर्न के अचानक से उठे हाथ को रोकने के लिए बस अपना हाथ हल्का सा उठाया है. यहां तक कि इस वीडियो में अकोस्टा के शब्द 'माफ करिए, मैम' को भी शामिल नहीं किया गया है.

आलोचकों का कहना है कि इस डॉक्टर्ड वीडियो में जिम अकोस्टा को उग्र दिखाया गया है, ताकि इस मामले का राजनीतिक फायदा उठाया जा सके. यहां ये बात भी ध्यान देने वाली है कि ये वीडियो सबसे पहले अति-दक्षिणवादी वेबसाइट इन्फोवॉर्स पर अपने कॉन्सपिरेसी थ्योरी वाले वीडियो के लिए जाने जाने वाले पॉल जोसेफ वॉटसन की ओर से शेयर किया गया था.

ट्विटर पर भी लोगों ने वाइट हाउस और सारा सांडर्स की आलोचना की है. लोग कह रहे हैं कि अगर व्हाइट हाउस फेक न्यूज की इतनी आलोचना करता है तो खुद फेक न्यूज क्यों शेयर कर रहा है?

लोगों ने काफी मजेदार तरीके से इस मामले का मजाक उड़ाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi