S M L

जानें WhatsApp को बनाने वाला अब क्यों कह रहा है 'डिलीट फेसबुक'

व्हाट्सएप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने लोगों से फेसबुक डिलीट करने को कहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब समय आ गया है डिलीट फेसबुक

Updated On: Mar 21, 2018 10:14 AM IST

FP Staff

0
जानें WhatsApp को बनाने वाला अब क्यों कह रहा है 'डिलीट फेसबुक'

व्हाट्सएप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने लोगों से फेसबुक डिलीट करने को कहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब समय आ गया है डिलीट फेसबुक. एक्टन के ये ट्वीट ऐसे समय पर आया है जब फेसबुक खुद यूजर डेटा को लेकर निशाने पर है. हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कैंब्रिज एनालिटिका नाम की एक पॉलिटिकल डेटा एनालिसिस कंपनी ने बिना यूजर्स की अनुमति के 50 मिलियन फेसबुक यूजर्स का डेटा एक्सेस किया है.

आपको बता दें कि फेसबुक ने 2014 में व्हाट्सएप को 19 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था. इसके बाद भी एक्टन फेसबुक के साथ जुड़े रहे थे. लेकिन इसी साल उन्होंने एक नई कंपनी 'सिग्नल फाउंडेशन' शुरू करने के लिए खुद को फेसबुक से अलग कर लिया था. ब्रिटिश कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ने फेसबुक यूजर्स का डेटा एक्सेस किया था, ये रिपोर्ट सामने आने के बाद सोमवार को फसबुक के शेयर्स में सात फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी.

आपको बता दें कि कैंब्रिज एनालिटिका एक ब्रिटिश कंपनी है, जो कि अब अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव अभियान की कंसल्टेंट है. बताया जा रहा है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका ने फेसबुक के डेटा की मदद से 2016 में हुए अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश की थी. एएफपी के मुताबिक, कुछ दिन पहले फेसबुक ने घोषणा की है कि उसने डेटा लीक की जांच के लिए एक डिजिटल फॉरेंसिक कंपनी को हायर किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi