S M L

वेलकम 2018: जश्न में डूबी दुनिया ने कहा 'हैप्पी न्यू ईयर...'

दुनिया के अलग-अलग शहरों में आसमान में शानदार और संगीतमय आतिशबाजी कर नए साल का स्वागत किया गया

FP Staff Updated On: Jan 01, 2018 10:10 AM IST

0
वेलकम 2018: जश्न में डूबी दुनिया ने कहा 'हैप्पी न्यू ईयर...'

साल 2017 को अलविदा कह कर देश और दुनिया ने नए साल 2018 का वेलकम किया है. दुनिया भर के लोगों ने नए जोश और उम्मीदों के साथ नए साल का स्वागत किया.

इसकी शुरूआत न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर से हुई जहां नए साल की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाली स्ट्रीट पार्टी में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. इस मौके पर गगनचुंबी स्काई टावर से रंग-बिरंगी आतिशबाजी की गई. घड़ी की काउंटडाउन ने दुनिया को सबसे पहले नए साल के आने की सूचना दी.

ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी में भी नए साल का जश्न शानदार तरीके से मनाया गया. सिडनी हार्बर ब्रिज के ऊपर 3 घंटे तक आसमान सतरंगी आतिशबाजी से नहा उठा. तकरीबन 15 लाख लोग ओपेरा हाउस के ऊपर आतिशबाजी का नजारा लेने के लिए समुद्र किनारे जुटे.

हांगकांग में प्रसिद्ध विक्टोरिया हार्बर के ऊपर शानदार आतिशबाजी की गई. इस आतिशबाजी को देखने के लिए हजारों लोग यहां जमा हुए थे. 10 मिनट के संगीतमय आतिशबाजी के दौरान ऊंची इमारतों की छतों से ‘शूटिंग स्टार’ पटाखे भी छोड़े गए.

हार्बर के पास प्रसिद्ध आतिशबाजी का नजारा लेने के लिए हजारों लोग एकत्रित हुए थे। 10 मिनट के संगीतमय आतिशबाजी के दौरान ऊंची इमारतों की छतों से शूटिंग स्टार पटाखे भी छोडे गए।

न्यू ईयर का स्वागत करते हुए दुबई में आधी रात को शानदार आतिशबाजी की गई. दुनिया की सबसे ऊंची इमारत 828 मीटर के बुर्ज खलीफा पर मन को मोह लेने वाला लेजर शो किया गया.

31 दिसंबर की आधी रात रात रूस की राजधानी मॉस्को, लंदन, पेरिस, जर्मनी में भी ऐसे ही शानदार तरीके से न्यू ईयर का वेलकम किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi