विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नॉर्थ कोरिया ने धमकाना बंद नहीं किया तो पूरी तरह तबाह कर देंगे: ट्रंप

ट्रंप ने कहा, अमेरिका अपने सहयोगियों के साथ मिलकर आतंकवाद का सफाया कर रहा है

FP Staff Updated On: Sep 19, 2017 09:13 PM IST

0
नॉर्थ कोरिया ने धमकाना बंद नहीं किया तो पूरी तरह तबाह कर देंगे: ट्रंप

यूएन में पहली बार संबोधित करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साफ शब्दों में नॉर्थ कोरिया को चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि उनके लिए सबसे पहले अमेरिका का हित है. इससे कोई समझौता नहीं हो सकता है.

उत्तर कोरिया पर जमकर बरसे ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि नॉर्थ कोरिया को पूरी दुनिया से अलग-थलग करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, हमारी सेना अभी सबसे ज्यादा मजबूत है. उन्होंने कहा कि कुछ ‘बदमाश देश’ आतंकियों को समर्थन दे रहे हैं, जिससे अन्य देशों को खतरा हो रहा है.

ट्रंप ने कहा कि यूएन की सफलता इसके सदस्यों की स्वतंत्र ताकत पर निर्भर है. यूएन के सभी सदस्यों को मिलकर इन ‘बदमाश देशों’ के खिलाफ लड़ना होगा. अपने भाषण में ट्रंप ने साफ-साफ कहा कि अगर नॉर्थ कोरिया ने हमें धमकी दी तो हम उसे पूरी तरह तबाह कर देंगे.

ट्रंप ने कहा, नॉर्थ कोरिया 'पूरी दुनिया' को परमाणु हमले की धमकी देता है. ऐसे में हमारे पास इसको खत्म करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा. किम जोंग उन को जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा, 'रॉकेट मैन अपने और अपने देश के लिए आत्मघाती मिशन पर है. उसे लगातार यह लग रहा है कि हम नॉर्थ कोरिया को बर्बाद नहीं करेंगे. '

आतंकवाद के खिलाफ ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका अपने सहयोगी देशों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि मध्य एशिया में आतंकियों का सफाया किया जा सके. पिछले 8 महीने में हमारे देश ने आईएसआईएस के खिलाफ काफी काम किया है. शरणार्थियों को शरण देने के लिए उन्होंने जॉर्डन, टर्की और लेबनान का शुक्रिया किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi