S M L

भ्रष्टाचारः रिहा हुए सऊदी अरब के वॉरेन बफेट प्रिंस अल-वलीद

वित्त मंत्री मोहम्मद अल-जदान ने बताया कि रिहाई समझौते से सऊदी अरब को 100 अरब अमेरिकी डॉलर का लाभ होने जा रहा है

Updated On: Jan 27, 2018 08:36 PM IST

Bhasha

0
भ्रष्टाचारः रिहा हुए सऊदी अरब के वॉरेन बफेट प्रिंस अल-वलीद

भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए गए एक अभियान में गिरफ्तारी के तीन महीने बाद सऊदी अरब ने शनिवार को अरबपति कारोबारी प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल को रिहा कर दिया. अल-वलीद के एक व्यापारिक सहयोगी ने यह जानकारी दी.

सहयोगी ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘वह (प्रिंस अल-वलीद) बाहर है.’ सऊदी अरब के वॉरेन बफेट कहे जाने वाले प्रिंस अल-वलीद उन 350 संदिग्धों में शामिल थे जिन्हें बीते चार नवंबर से ही रियाद के लग्जरी रिट्ज-कार्लटन होटल में हिरासत में रखा गया था.

प्रिंस अल-वलीद के अलावा कई बड़े कारोबारियों और मंत्रियों को हिरासत में रखा गया था और उनमें से ज्यादातर अब भी हिरासत में हैं.

रिहाई समझौते से सऊदी अरब को 100 अरब अमेरिकी डॉलर का लाभ 

प्रिंस अल-वलीद होटल से रिहा की गई चुनिंदा हस्तियों में शामिल हो गए हैं. उन्हें किस शर्त पर रिहा किया गया, यह अब तक साफ नहीं हो सका है. सऊदी अरब के सूचना मंत्रालय ने टिप्पणी करने के अनुरोध पर प्रतिक्रिया नहीं दी.

अधिकारियों ने पहले कहा था कि हिरासत में लिए गए ज्यादातर लोगों ने अपनी रिहाई की एवज में वित्तीय समझौते किए, जिससे सरकारी खजाने को 100 अरब अमेरिकी डॉलर की आमदनी हो सकती है.

वित्त मंत्री मोहम्मद अल-जदान ने बुधवार को दावोस में अल-अरबिया टीवी को बताया था कि इतनी बड़ी रकम सरकारी खजाने में आने से इस महीने किंग सलमान की ओर से घोषित करोड़ों डॉलर के पैकेज के वित्तपोषण में मदद मिल सकती है. इसका मकसद नागरिकों को रहन-सहन की बढ़ती लागत से थोड़ी राहत दिलाना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi