S M L

पुतिन बोले- अगर US ने मिसाइल विकसित की तो रूस भी नहीं रहेगा पीछे

हालही में क्रेमलिन ने कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से मुलाकात से इनकार करने का कोई असर नहीं पड़ा है

Updated On: Dec 05, 2018 06:45 PM IST

FP Staff

0
पुतिन बोले- अगर US ने मिसाइल विकसित की तो रूस भी नहीं रहेगा पीछे

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने कहा है कि अगर यूएस इंटरमीडियट रेंज की मिसाइल को विकसित करना शुरू करता है तो रूस भी ऐसा करेगा. पुतिन का यह बयान ऐेसे समय में आया है जब हालही में रूस के राष्ट्रपति कार्यालय (क्रेमलिन) ने कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से मुलाकात से इनकार करने का कोई असर नहीं पड़ा है.

पिछले हफ्ते ब्यूनस आयर्स में जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर दोनों नेताओं के बीच बातचीत होनी थी, लेकिन ट्रंप ने अचानक मुलाकात रद्द कर दी. रूस द्वारा यूक्रेन के तीन नौसैनिक पोत जब्त करके उनके नाविक दल को बंधक बना लिए जाने की घटना को मुलाकात रद्द करने की वजह बताया गया था.

पुतिन के विदेश मामलों के सलाहकार यूरी उशाकोव ने कहा था कि रूसी नेता ने अपमानित महसूस नहीं किया. हालांकि, उशाकोव ने कहा कि बहुत सारे मुद्दों, जिन पर चर्चा की जरूरत है, इस दौरान क्रेमलिन को मुलाकात रद्द होने का अफसोस है.

उन्होंने मंगलवार को बताया कि पुतिन और ट्रंप ने जी-20 में एक रात्रिभोज के दौरान करीब 10-15 मिनट तक औपचारिक बातचीत की, नौसेना वाली घटना और यूक्रेन के हालात पर चर्चा की. उशाकोव ने कहा कि भविष्य में संभावित मुलाकात का कार्यक्रम तय करना अब अमेरिका पर निर्भर करता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi