S M L

ट्रंप के विरोधियों ने रूस के हस्तक्षेप की कहानी गढ़ी: पुतिन

पुतिन ने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बीच संबंध सुधरेंगे, लेकिन यह भी कहा कि मौजूदा अमेरिकी राजनीतिक माहौल में यह संभव नहीं है

Bhasha Updated On: Dec 14, 2017 08:08 PM IST

0
ट्रंप के विरोधियों ने रूस के हस्तक्षेप की कहानी गढ़ी: पुतिन

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप की कहानी डोनाल्ड ट्रंप के विरोधियों ने गढ़ी ताकि ट्रंप को बदनाम किया जा सके.

अमेरिकी चुनाव में रूस के हस्तक्षेप के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर पुतिन ने कहा, ‘ये सब बातें उन लोगों ने की जो ट्रंप के विरोधी हैं. वे उनके काम को बदनाम करना चाहते थे.’ उन्होंने कहा कि रूस सरकार के प्रतिनिधियों ने ट्रंप की टीम से मुलाकात की थी, लेकिन यह सामान्य राजनयिक प्रक्रिया है.

पुतिन ने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बीच संबंध सुधरेंगे, लेकिन यह भी कहा कि मौजूदा अमेरिकी राजनीतिक माहौल में यह संभव नहीं है.

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों के नतीजों के बाद अमेरिकी खुफिया एजेंसियों समेत ट्रंप के विरोधियों ने यह आरोप लगाया था कि रूसी हैकरों ने चुनावों ने दौरान ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के चुनाव प्रचार को नकारात्मक तरीके से प्रभावित किया था और इससे ट्रंप को अपने प्रचार अभियान में मदद मिली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi