S M L

माल्या के पास नहीं तो फिर किसके पास है टीपू सुल्तान की करोड़ों की तलवार?

तलवार को लेकर टीपू सुल्तान की 7वीं पीढ़ी के वंशज साहेबजादा मंसूर अली टीपू ने कहा है कि हमारा परिवार लगातार माल्या से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है. लेकिन इस सब का कोई फायदा नहीं हो रहा

Updated On: Apr 18, 2018 11:32 AM IST

FP Staff

0
माल्या के पास नहीं तो फिर किसके पास है टीपू सुल्तान की करोड़ों की तलवार?

लोन डिफॉल्टर विजय माल्या नायाब और पुरानी चीजें खरीदने के शौकीन हैं. उन्होंने 2004 में एक नीलामी में 'टाइगर ऑफ मैसूर' टीपू सुल्तान की तलवार खरीदी थी. लेकिन अब ये तलवार किसके पास है ये शायद कोई नहीं जानता. टाइम्स ऑफ इंडिया पर छपी खबर के मुताबिक, माल्या ने 2016 में ये तलवार किसी और को दे दी थी, क्योंकि उनके परिवार ने कहा था कि ये तलवार अशुभ है. बेहद कीमती इस तलवार की कीमत आज करीब 1.80 करोड़ रुपए हैं.

माल्या पर भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपए कर्ज है और वो देश छोड़कर बहुत पहले ही भाग चुके हैं. लंदन कोर्ट में सुनवाई के दौरान 13 भारतीय बैंकों की पैरवी कर रहे वकील ने कोर्ट को ये समझाने की कोशिश की कि माल्य की विदेशों में सप्तित को फ्रीज करने के आदेश को वापस न लिया जाए. माल्या द्वारा अपनी संपत्ति को नष्ट करने से बैंकों को नुकसान का खतरा होता है, इसे लेकर ही वकील ने टीपू सुल्तान की तलवार का उदाहरण पेश किया.

तलवार को लेकर टीपू सुल्तान की 7वीं पीढ़ी के वंशज साहेबजादा मंसूर अली टीपू ने कहा है कि हमारा परिवार लगातार माल्या से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है. लेकिन इस सब का कोई फायदा नहीं हो रहा. तलवार न तो श्रीगंगापटना के टीपू सुल्तान संग्राहलय में, न ही परिवार के किसी सदस्य ने इसे देखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi