S M L

आपके घर से बड़ा है वर्सेल्स की महारानी का ड्रेसिंग रूम क्लोसेट

2000 स्क्वायर फीट में 12x12 के 8 रूम बन जाएंगे, जबकि महारानी वहां सिर्फ अपने कपड़े, जूते और ज्वैलरी रखती है

Updated On: Dec 10, 2018 03:47 PM IST

FP Staff

0
आपके घर से बड़ा है वर्सेल्स की महारानी का ड्रेसिंग रूम क्लोसेट

एक समय ऐसा था जब हमारे यहां केवल एक अलमारी हुआ करती थी. जब थोड़े बड़े हुए तो घर के सभी लोगों की अलग-अलग अलमारी मिल गई. 6 फीट लंबी और 3 फीट चौड़ी उस अलमारी में ठंड से लेकर गरमी तक के कपड़े रखे जाते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि रानी-महारानियों को अपने कपड़े रखने के लिए कितनी बड़ी आलमारी चाहिए.

INSIDER नाम की वेबसाइट एक ऐसा ही कार्यक्रम बनाती है, जिसमें दुनियाभर की रानी, महारानियां,अमीर बिजनेसमैन, फिल्मकार आदी के क्लोसेट (अलमारी) की सैर कराई जाती है. किसी की क्लोसेट 500 फीट की होती है, तो किसी की 700 फीट की. Bonkers Closets नाम के इस कार्यक्रम को होस्ट करने वाली एली वाइसमैन ने इस हफ्ते वर्सेल्स की रानी के क्लोसेट की सैर की.

फ्रांस के शहर वर्सेल्स की रानी हैं जैकी सीगल. जैकी रानी हैं और उनका कपड़ों से लेकर सैंडल और ज्वैलरी रखने वाला क्लोसेट (अलमारी) 2000 स्क्वायर फीट का है. 2000 स्क्वायर फीट यानी अगर 12 फीट चौड़ा और 12 फीट लंबा एक कमरा हो, तो ऐसे 8 कमरे उसमें आ जाएं.

सीगल का क्लोसेट ना केवल भव्य है, बल्कि इसमें मौजूद सभी कपड़े, उनकी कीमत, जूते, पर्स, चश्में, क्राउन की कीमत और डिजाइन भी उतनी ही भव्य है. सीगल के पास कुल 200 जोड़े जूते हैं. इनमें से एक पंप सैंडल की कीमत $2500 है. वहीं जैकेट की बात करें तो, उनके पास $7,325 से लेकर $ 33,000 की जैकेट उपलब्ध है.सीगल का पसंदीदा रंग ग्लिटर है, इसलिए उनके क्लोसेट के ज्यादातर कपड़े, जैकेट और सैंडल इसी रंग के हैं.

उनके क्लोसेट में कई तरह के पर्स हैं. आइसक्रीम के आकार की एक पर्स की कीमत $4,995 है. तो वहीं अंडे के आकार की पर्स की कीमत $4,695 है. सीगल के पास GUCCHI कंपनी की एक ऐसी स्लिंग बैग है जो असली सोने की बनी है. दुनियाभर में ऐसी केवल 7 स्लिंग बैग मौजूद हैं.

बीते 15 सालों से वर्सेल्स के राजा डेविड और रानी सीगल की 90,000 स्क्वॉयर फीट की एक हवेली बन रही है. खबर है कि कुछ ही समय में यह बनकर तैयार हो जाएगी. बनकर तैयार हो जाने के बाद, यह दुनियाभर की सबसे भव्य हवेली होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi