S M L

वेनेजुएला फरार पूर्व अभियोजक गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल से मांगेगा मदद

बरहाल वेनेजुएला इंटरपोल से कहेगा कि वह गंभीर अपराधों में लिप्त रहे इन लोगों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करे

Updated On: Aug 23, 2017 11:00 PM IST

FP Staff

0
वेनेजुएला फरार पूर्व अभियोजक गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल से मांगेगा मदद

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा है कि वह बर्खास्त मुख्य अभियोजक की गिरफ्तारी के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद मांगेंगे. मुख्य अभियोजक राष्ट्रपति को गंभीर राजनीतिक संकट के बीच देश छोड़कर चली गईं थी.

पूर्व मुख्य अभियोजक लुईसा ओर्टेगा और उनके सांसद पति के बारे में मादुरो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'वेनेजुएला इंटरपोल से कहेगा कि वह गंभीर अपराधों में लिप्त रहे इन लोगों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करे.' मादुरो के सहयोगियों ने इस दंपति को अदालत में घसीटा था हालांकि उन्होंने इसे राजनीति से प्रभावित कार्रवाई बताते हुए इसकी भर्त्सना की थी.

वे भाग कर कोलंबिया चले गए थे जहां से मंगलवार को ब्राजील के लिए रवाना हो गए. कोलंबिया के आव्रजन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दोनों देश ओर्टेगा के साथ खड़े दिख रहे हैं जबकि मादुरो इस संकट से जिस तरह निपट रहे हैं उसकी अमेरिका ने आलोचना की है.

सोशलिस्ट राष्ट्रपति ह्यूगो शावेज की वफादार रह चुके ओर्टेगा मादुरो की लोकतांत्रिक आलोचक बन गई थीं.

इस महीने 59 वर्षीय ओर्टेगा को मादुरो के करीबी अधिकारियों ने खराब आचरण का आरोप लगाते हुए पद से बर्खास्त कर दिया था. मादुरो की ओर रूझान वाले उच्चतम न्यायालय ने ओर्टेगा के पति जर्मन फेरर पर लगे कथित भ्रष्टाचार और जबरन वसूली के आरोप में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था जिसके बाद यह दंपति शुक्रवार को फरार हो गया था.

(साभार:न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi