S M L

दावोसः पीएम मोदी के बाद ट्रंप ने भी कहा खत्म हो आतंकवाद

ट्रंप ने कहा कि यूएस और उसके सहयोगी देश ISIS के विनाश के लिए काम कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Jan 26, 2018 10:28 PM IST

0
दावोसः पीएम मोदी के बाद ट्रंप ने भी कहा खत्म हो आतंकवाद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को दावोस में दुनिया को संबोधित किया. उन्होंने 'अमेरिका की दोस्ती और पार्टनरशिप' पर बात की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अमेरिका को पहले रखने का ये मतलब नहीं है कि हम सिर्फ अमेरिका की बात कर रहे हैं. इस मौके पर ट्रंप ने कहा कि यूएस और उसके सहयोगी देश ISIS के विनाश के लिए काम कर रहे हैं.

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में ट्रंप ने कहा, 'दुनिया को लगता है कि एक मजबूत और समृद्ध अमेरिका का पुनरुत्थान हो. अमेरिका बिजनेस के लिए हमेशा तैयार है और हम एक बार फिर प्रतिस्पर्धा में हैं.'

ट्रंप ने दुनियाभर से आए राजनेताओं और विभिन्न क्षेत्रों के लीडर्स से कहा कि उनकी एक साल की प्रेसिडेंसी में अमेरिका विदेशी निवेश के लिए जितना आकर्षक हुआ है उतना पहले कभी नहीं था. हालांकि उन्होंने आगे यह भी कहा कि कुछ देश दूसरों के खर्चे पर व्यवस्था का शोषण करते हैं. ऐसे में मुफ्त और खुला व्यापार नहीं हो सकता है.

भारत ने उठाया था आतंकवाद का मुद्दा 

ट्रंप ने कहा, 'हम फ्री ट्रेड का समर्थन करते हैं लेकिन इसका पारदर्शी और सभी पक्षों के लिए फायदेमंद होना आवश्यक है. अमेरिका अब अनुचित आर्थिक परंपराओं को बर्दाश्त नहीं करेगा.'

अपने भाषण में ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी देश मिलकर दुनिया को बेहतर बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि बच्चों की बेहतर परवरिश के लिए हिंसा, गरीबी और डर मुक्त माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि अमेरिका अपने सहयोगी देशों के साथ मिलकर आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों का खात्मा करने लिए काम कर रहे हैं.

इस सप्ताह पीएम मोदी ने भी दावोस में आतंकवाद का मुद्दा उठाया था. मोदी ने कहा था कि आतंकवाद दुनिया के सामने मौजूद तीन बड़ी चुनौतियों में से एक है. उन्होंने दुनिया के अन्य देशों से अपील की थी कि आतंकवाद के खात्मे के लिए सभी देशों को मिलकर काम करना चाहिए.

(साभारः न्यूज 18) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi