S M L

अमेरिकी विदेश मंत्री ने पाकिस्तान से आतंकवादी गुटों के खिलाफ एक्शन लेने को कहा

कुरैशी ने पोम्पियो से कहा कि भारतीय आक्रमण से अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के संयुक्त प्रयासों में बाधा आ सकती है.

Updated On: Feb 27, 2019 09:55 AM IST

Bhasha

0
अमेरिकी विदेश मंत्री ने पाकिस्तान से आतंकवादी गुटों के खिलाफ एक्शन लेने को कहा

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि उन्होंने पाकिस्तानी विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी से बात करके पाकिस्तान से ऑपरेट कर रहे आतंकवादी गुटों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है. माइक पोम्पियो ने कहा कि मैंने पाकिस्तान के विदेश मंत्री से बात की और उन्हें मौजूदा तनाव खत्म करने को कहा है. पाकिस्तान को किसी भी मिलिट्री एक्शन के जरिए तनाव बढ़ाने से रोका गया है और उन्हें कहा गया है कि वो आतंकवादी गुटों के खिलाफ एक्शन लें.

उधर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और अन्य विदेशी राजनयिकों से बात की है और उन्हें भारतीय लड़ाकू विमानों द्वारा नियंत्रण रेखा के उल्लंघन की जानकारी दी.

पाकिस्तान के सरकारी ‘रेडियो पाकिस्तान’ की खबर के अनुसार, कुरैशी ने पोम्पियो के साथ टेलीफोन पर हुई अपनी बातचीत में कहा कि भारत ‘अपने राजनीतिक उद्देश्यों और चुनाव के लिए दक्षिण एशिया में शांति को खतरे में डाल रहा है.’

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र में शांति चाहता है लेकिन वह अपनी क्षेत्रीय अखंडता पर समझौता नहीं करेगा.

कुरैशी ने पोम्पियो से कहा कि भारतीय आक्रमण से अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के संयुक्त प्रयासों में बाधा आ सकती है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि अमेरिका क्षेत्र में अपनी भूमिका निभाएगा.

 

पिछले सप्ताह अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने अपने भारतीय समकक्ष अजित डोभाल को बताया था कि अमेरिका भारत के आत्मरक्षा के अधिकार का समर्थन करता है. दोनों पक्षों ने यह सुनिश्चित करने के लिए साथ मिलकर काम करने का संकल्प लिया था कि पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद और अन्य आतंकवादी समूहों के लिए सुरक्षित पनाहगाह समाप्त करे.

कुरैशी ने साथ ही अन्य देशों के राजनयिकों को भी भारत की ओर से पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों की जानकारी दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi