S M L

डोनाल्ड ट्रंप ने गलत स्पेलिंग लिखी और हो गए ट्रोल

अब ये बताइए 'counsel' को 'councel','honoured' को 'honered' कौन लिखता है? जवाब है- ट्रंप

Updated On: Jan 10, 2019 06:57 PM IST

FP Staff

0
डोनाल्ड ट्रंप ने गलत स्पेलिंग लिखी और हो गए ट्रोल

डोनाल्ड ट्रंप की एक नहीं कई खास बातें हैं. उनके इन्हीं खास बातों में एक बात जो सबसे खास है वो हैं उनके टाइपोस. टाइपो यानी मिस्टेक. मिस्टेक यानी गलतियां.

सबब ये है कि ट्रंप जब भी कुछ ट्वीट करते हैं, तो ट्रॉलर्स उन्हें ट्रॉल करने के लिए सबसे पहले ट्वीट में लिखे सभी शब्दों की स्पेलिंग चेक करने लगते हैं. ट्रोलर्स को सफलता भी मिल जाती है, वो इन्हें जमकर ट्रोल भी कर देते हैं पर ट्रंप अपनी आदत से बाज नहीं आते. अब इसमें सीधे-सीधे ट्रंप को दोष देना भी ठीक नहीं क्योंकि टाइपो करने वाला तो उनकी सोशल मीडिया टीम का कोई शख्स ही रहा होगा. खुद ट्रंप तो नहीं. पर क्या कर सकते हैं, दुनिया की नजर में तो ये विश्व के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति का ट्विटर हैंडल है, जिसमें Border की स्पेलिंग को Boarder लिखा जाना स्वीकार्य नहीं किया जा सकता.

ट्रंप के टाइपो मिस्टेक का सिलसिला यहीं नहीं खत्म होता

अभी कुछ दिनों पूर्व ही ट्रंप के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, 'ट्रंप अमेरिका की बॉर्डर सुरक्षा बढ़ाना चाहते हैं.' इस ट्वीट में Border को Boarder लिखा गया था. बाद में ट्रोलर्स द्वारा ध्यान दिलाने पर इसे सुधारा गया.

हाल के एक ट्वीट में, जहां ट्रंप ने कैलिफोर्निया के जंगल में लगे आग के लिए फंडिंग में कटौती करने की धमकी दी थी, उन्होंने Forest की जगह Forrest लिख दिया था. इसके बाद ट्रोलर्स ने सोशल मीडिया पर ट्रंप को यह कहते हुए ट्रोल कर दिया कि माना जा सकता है एक बार गलती हो गई हो, लेकिन दो-दो बार वही गलती. एक ट्रोलर ने ट्वीट करते हुए लिखा ट्रंप को ये क्यों लगा कि फोन में ऑटोकरेक्ट होने की वजह से 'Forest' की जगह 'Forrest'लिख दिया.

हालंकि बाद में ट्रंप ने अपनी गलती को सुधारते हुए एक नया ट्वीट किया.

लेकिन ट्रोल्स कहां रुकने वाले थे.

 

 

हालंकि बाद में ट्रंप ने अपनी गलती को सुधारते हुए एक नया ट्वीट किया. ट्रंप के टाइपो मिस्टेक का सिलसिला यहीं नहीं खत्म होता. अपने एक और ट्वीट में ट्रंप ने 'Smoking Gun' को 'Smocking Gun' लिख दिया था.

वहीं 'Off scot-free' की जगह 'offs scot-free' लिख दिया गया.

अब ये बताइए 'counsel' को 'councel','honoured' को 'honered' कौन लिखता है?

 

जवाब है- ट्रंप. ट्रंप ये गलतियां लगातार करते हैं. फिर ट्रोलर्स के ट्रोल करने के बाद अपनी गलती सुधारते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi