S M L

ट्रंप ने रिपोर्टर डेविड जॉनसन पर बोला हमला, एनबीसी न्यूज को बताया फेक

अमेरिकी राष्ट्रपति के आयकर रिटर्न सार्वजनिक करने का मामला

Updated On: Mar 16, 2017 06:30 PM IST

IANS

0
ट्रंप ने रिपोर्टर डेविड जॉनसन पर बोला हमला, एनबीसी न्यूज को बताया फेक

एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मीडिया पर भड़कते हुए दिखाई दिए. इस बार उनका निशाना रिपोर्टर डेविड के जॉनसन हैं. जिन्होंने उनके 2005 के आयकर रिटर्न के कुछ हिस्सों को हासिल किया था और एक दिन पहले ही एमएसएनबीसी कार्यक्रम में इसका प्रसारण किया था.

ट्रंप ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, ‘क्या कोई सचमुच विश्वास करता है कि एक रिपोर्टर जिसके बारे में पहले किसी ने नहीं सुना, वह अपना मेलबॉक्स खोलता है और मेरा आयकर रिटर्न पाता है? एनबीसी न्यूज फर्जी न्यूज!’

समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिर्पोट के मुताबिक एमएसएनबीसी ने कहा था कि जॉनसन से मिले डाक्यूमेंट्स सार्वजनिक होंगे.

इस खबर के प्रकाशन के पहले ही व्हाइट हाउस ने यह कहा था कि ट्रंप ने साल 2005 में अपने आयकर रिटर्न में 15 करोड़ डॉलर से अधिक की कमाई और 3.8 करोड़ डॉलर टैक्स चुकाने की बात स्वीकार की थी. यह टैक्स 25 फीसदी की दर से चुकाया गया था.

व्हाइट हाउस ने एमएसएनबीसी का हवाला देते हुए कहा, ‘आप जानते हैं कि रेटिंग के लिए के आप ये सब कर रहे है, दो दशक पुराने आयकर रिटर्न के दो पन्नों के आधार पर खबर के प्रकाशन के लिए कानून तोड़ने तक को तैयार हैं.’

जॉनसन एक खोजी रिपोर्टर हैं, जिन्होंने 2001 में पुलित्जर पुरस्कार जीता था. वह एक वेब पेज चलाते हैं जिसका नाम डीसीरिपोर्ट डॉट ऑर्ग है.

उन्होंने बताया कि उनके पास ट्रंप के आयकर रिटर्न की कॉपी उनके मेलबॉक्स में किसी ने भेजी थी, जो ट्रंप का ही कोई करीबी हो सकता है.

जॉनसन ने कहा, ‘वैसे यह भी पूरी तरह से संभव है कि खुद डोनाल्ड ने ही इसे मुझे भेजा हो. उनकी सालों से खुद ही सब कुछ लीक करने की आदत है.’

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के उम्मीदवारों के बीच लंबे समय से चले आ रहे आयकर रिटर्न को सार्वजनिक करने की परंपरा को चुनावों के दौरान तोड़ दिया था. उन्होंने अपना आयकर रिटर्न सार्वजनिक नहीं किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi