S M L

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का क्या है सबसे बड़ा चैलेंज?

71 साल के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप छह किलो वजन घटाने के अपने मिशन पर हैं

Updated On: May 31, 2018 07:13 PM IST

Bhasha

0
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का क्या है सबसे बड़ा चैलेंज?

डोनाल्ड ट्रंप राजनीतिक चुनौतियों के साथ कुछ व्यक्तिगत चुनौतियों का भी सामना कर रहे हैं. इसमें ट्रंप की एक चुनौती अपना वजह कम करना है. इस साल जनवरी में उन्होंने 10 से 15 पौंड वजन घटाने की मुहीम शुरू की थी. एक पौंड करीब 450 ग्राम के बराबर होता है.

जनवरी से तमाम कोशिश करने के बावजूद ट्रंप के वजह में कोई कमी नहीं आई है. लिहाजा उन्होंने अपने खानपान को नियंत्रित करने का फैसला किया है. ट्रंप ने फैसला किया है कि अब वह मांस और चीज बर्गर खाना छोड़ देंगे. वजन कम करने के लिए उन्होंने अब मांस नहीं बल्कि सिर्फ मछली खाएंगे.

मिशन फिटनेस

71 साल के ट्रंप छह किलो वजन घटाना चाहते हैं. सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाइट हाउस के किचेन के शेफ को यह निर्देश दिया गया था. ट्रंप को कहा गया है कि वह अपनी कैलोरी कंट्रोल करें.

राष्ट्रपति ट्रंप अपने कैबिनेट, सांसदों, बाहरी सलाहकारों या विदेशी गणमान्य अतिथियों के साथ रोजाना दिन और रात का जो भोजन करते हैं. उसमें भी इस निर्देश के पालन की बात कही गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, तले भुने मांस की जगह मछली को शामिल किया गया है. ट्रंप का यह पसंदीदा भोजन है जिसे वह केचअप के साथ लेना पसंद करते हैं. अब उनकी थाली में सब्जियों को भी शामिल किया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi