S M L

हिलेरी ने की थी ट्रंप के वोटरों पर टिप्पणी, अब उनपर बरसे ट्रंप

हिलेरी ने कहा था कि ट्रंप के वोटर अश्वेतों, महिलाओं और भारतीय-अमेरिकियों को आगे बढ़ता नहीं देखना चाहते

Updated On: Mar 21, 2018 04:48 PM IST

Bhasha

0
हिलेरी ने की थी ट्रंप के वोटरों पर टिप्पणी, अब उनपर बरसे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उनके मतदाताओं को लेकर भारत में की गई हिलेरी क्लिंटन की विवादित टिप्पणी को लेकर उनपर खूब बरसे और कहा कि डेमोक्रेट्स का 'कामकाजी सामान्य लोगों' से संपर्क टूट चुका है.

हिलेरी ने एक भाषण में कहा था कि महिलाओं को ट्रंप को वोट देने के लिए अपने पतियों, अपने बेटों और अपने पुरुष मालिकों से इजाजत लेनी पड़ी जिसके बाद ट्रंप की यह टिप्पणी आई है.

अपनी टिप्पणी में हिलेरी ने कहा था कि जिन्होंने ट्रंप को वोट दिया उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह अश्वेतों को अधिकार मिलते, महिलाओं को नौकरी मिलते और भारतीय- अमेरिकियों को उनसे ज्यादा सफल होते नहीं देख सकते.

वर्ष 2016 में राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार रही हिलेरी ने मुंबई में एक कॉन्क्लेव के दौरान कहा कि आप जानते हैं कि आप अश्वेतों को अधिकार प्राप्त होते नहीं देख सकते. आप महिलाओं को नौकरी मिलती हुई नहीं देख सकते. आप भारतीय- अमेरिकियों को खुद से ज्यादा सफल होते नहीं देखना चाहते. आपकी जो भी समस्या हो, मैं उसका समाधान करूंगी.

हिलेरी ने पिछले हफ्ते कहा था कि हम केवल श्वेत पुरुषों और विवाहित श्वेत महिलाओं के हित में ही काम नहीं करते जबकि इसके उलट यह रिपब्लिकन पार्टी की पहचान है जहां महिलाओं पर एक तरह का दबाव है कि वह अपने पति, अपने मालिक, अपने बेटे या जिस किसी पर भी यकीन करती हों उसके हिसाब से वोट करें.

ट्रंप ने हिलेरी को फटकार लगाते हुए कहा कि यह 'एक अच्छा बयान नहीं था.'

हिलेरी ने इससे पहले एक फेसबुक पोस्ट में अपनी टिप्पणियों पर सफाई दी थी और कहा था कि उनका इरादा किसी व्यक्ति या समूह का अपमान करने का नहीं था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi