S M L

अमेरिका में गहराया गवर्नमेंट शटडाउन, ट्रंप ने कहा- लंबे वक्त के लिए तैयार

मैक्सिको-अमेरिकी सीमा पर दीवार बनाने के लिए अरबों डॉलर का अनुदान पाने की मांग से पीछे नहीं हट रहे हैं

Updated On: Jan 05, 2019 01:20 PM IST

FP Staff

0
अमेरिका में गहराया गवर्नमेंट शटडाउन, ट्रंप ने कहा- लंबे वक्त के लिए तैयार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिकी सरकार का कामकाज एक साल या उससे भी ज्यादा वक्त के लिए ठप रखने को तैयार हैं.

दरअसल, राष्ट्रपति मैक्सिको-अमेरिकी सीमा पर दीवार बनाने के लिए अरबों डॉलर का अनुदान पाने की मांग से पीछे नहीं हट रहे हैं. इसे लेकर जारी गतिरोध के कारण सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने और विभिन्न विभाग चलाने के लिए अनुदान मांग से जुड़ा विधेयक पारित नहीं हो पा रहा है. इस कारण सरकारी कामकाज लगभग तीन हफ्ते से आंशिक रूप से ठप पड़ा है.

ट्रंप ने साफ किया है कि उन्होंने दो हफ्ते से जारी इस गतिरोध को खत्म करने के लिए डेमोक्रेट्स के साथ आयोजित बैठक में यह बात कही थी.

इस संबंध में सवाल पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा, ‘हां मैंने यह कहा. मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा, लेकिन मैं तैयार हूं.’ उन्होंने आगे ये भी कहा कि वो जो भी कर रहे हैं, उस पर उन्हें गर्व है. उन्होंने कहा कि वो इसे शटडाउन नहीं कहेंगे, बल्कि अपने देश की सुरक्षा और फायदे के लिए कुछ भी कर गुजरने के बराबर है.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, डेमोक्रेट की मीटिंग में ट्रंप ने ये तक कहा कि वो कांग्रेस से पार पाने के लिए नेशनल इमरजेंसी भी घोषित कर सकते हैं और मैक्सिको-अमेरिका के बीच दीवार बनवाएंगे. उन्होंने कहा कि दीवार की फंडिंग के बिना वो किसी भी बिल पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे.

अमेरिका में पिछले तीन सप्ताह से सरकारी कामकाज ठप पड़ा हुआ है और लगभग 80,000 फेडरल कर्मचारियों को 22 दिसंबर से सैलरी नहीं मिली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi