विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ट्रंप ने जापान पहुंचकर की अपने लंबे एशिया दौरे की शुरूआत

ट्रंप अपने सहयोगियों और प्रतिद्वंद्वियों को उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम से पैदा हुए खतरे से निपटने के प्रयासों को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे

Bhasha Updated On: Nov 05, 2017 01:21 PM IST

0
ट्रंप ने जापान पहुंचकर की अपने लंबे एशिया दौरे की शुरूआत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशिया की लंबी और अहम यात्रा की शुरूआत करते हुए रविवार को जापान पहुंचे. इस यात्रा के दौरान ट्रंप अपने सहयोगियों और प्रतिद्वंद्वियों को उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम से पैदा हुए खतरे से निपटने के प्रयासों को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे.

जापान की राजधानी टोक्यो शहर के बाहरी इलाके में योकोता एयरबेस पर पहुंचकर ट्रंप ने अमेरिकी सर्विस सदस्यों को संबोधित किया.

इसके बाद ट्रंप ने निजी गोल्फ कोर्स पहुंचकर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ गोल्फ खेला.

इससे पहले, ट्रंप ने हवाई से उड़ान भरने के दौरान अपने एयर फोर्स वन विमान में कहा कि, ‘यह बहुत सकारात्मक और ऐतिहासिक यात्रा होने जा रही है. उन्होंने मुझे बताया कि यह थकाऊ है लेकिन यह मेरे लिए समस्या नहीं है.’

पिछले कई वर्षों में किसी अमेरिकी राष्ट्रपति की यह सबसे लंबी एशिया यात्रा है. 12 दिन की इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप पांच देशों के दौरे पर जाएंगे.

टोक्यो, सोल, बीजिंग और अन्य देशों की यात्रा के दौरान ट्रंप आधिकारिक नेताओं के साथ लगातार बैठकें भी करेंगे, जिनकी वह पहले प्रशंसा भी कर चुके हैं. इनमें चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और फिलीपींस के नेता रोड्रिगो दुतेर्ते शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi