S M L

मां-बाप से मिले बॉर्डर पर अलग हुए 5 साल से कम उम्र के प्रवासी बच्चे: US

ट्रंप प्रशासन ने कहा कि यूएस-मैक्सिको बॉर्डर में अलग हुए पांच साल से कम उम्र के बच्चे गुरुवार सुबह फिर से अपने माता-पिता से मिले.

Updated On: Jul 12, 2018 05:20 PM IST

FP Staff

0
मां-बाप से मिले बॉर्डर पर अलग हुए 5 साल से कम उम्र के प्रवासी बच्चे: US

ट्रंप प्रशासन ने 5 साल से कम उम्र के प्रवासी बच्चों को उनके माता-पिता से मिलने संबंधी नया बयान दिया है. बुधवार को जारी बयान में ट्रंप प्रशासन ने कहा कि यूएस-मैक्सिको बॉर्डर में अलग हुए पांच साल से कम उम्र के बच्चे गुरुवार सुबह फिर से अपने माता-पिता से मिले.

बता दें कि अमेरिकी सरकार की अलग करने की नीति पर अमेरिकन सिविल लिबर्टी यूनियन ने मुकदमा किया था. अटॉर्नी ली जेलरंट ने कहा कि सरकार का बयान साफ नहीं है. सरकार ने कहा कि कुछ बच्चे अभी भी दोबारा मुलाकात के लिए तैयार नहीं थे क्योंकि उनके माता-पिता को निर्वासित किया गया था या फिर उन पर आपराधिक मामले दर्ज थे.

बता दें कि सेन डियागो में यूएस जज डाना सबरॉ ने सरकार को आदेश दिया था कि मंगलवार तक अलग किए गए पांच साल से कम उम्र के बच्चों को इकट्ठा करें. गुरुवार को सरकार, सबरॉ को इस मामले की प्रोग्रेस रिपोर्ट सौंपेगी. सरकार ने कहा था कि ट्रंप की गैरकानूनी इमीग्रेशन मामले पर 'जोरी टॉलरेंस की नीति' की वजह से करीब 2300 बच्चे बॉर्डर पर अलग हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi