S M L

जल्द ही बिक सकती है विरोधी कंपनी के हाथों टाइम मैगजीन!

इस डील में मेरिडिथ कॉर्पोरेशन की मदद अमेरिका के दो बड़े अरबपति भाई चार्ल्स और डेविड कोच कर रहे हैं

Updated On: Nov 27, 2017 11:12 PM IST

FP Staff

0
जल्द ही बिक सकती है विरोधी कंपनी के हाथों टाइम मैगजीन!

अपने ‘पॉलिटिकल एक्टिविज्म’ के लिए जानी जाने वाली अमेरिका की प्रसिद्ध पत्रिका टाइम मैगजीन को उसकी प्रतिद्वंद्वी मीडिया कंपनी मेरिडिथ कॉर्पोरेशन 2.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर (18 हजार करोड़ रुपए) में खरीद सकती है. इस डील में मेरिडिथ कॉर्पोरेशन की मदद अमेरिका के दो बड़े अरबपति भाई चार्ल्स और डेविड कोच कर रहे हैं. मेरिडिथ कॉर्पोरेशन पहले भी दो बार टाइम को खरीदने का असफल प्रयास कर चुकी है.

बीबीसी में छपी खबर के मुताबिक टाइम मैगजीन की साल 2014 से ही विज्ञापन से होने वाली आय घट रही है. टाइम के साथ-साथ कंपनी पीपुल, स्पोर्ट्स इल्लुसट्रेट, इंटरटेंमेंट वीकली और फॉर्चून मैगजीन का भी प्रकाशन करती है. नवंबर में आई तीसरी तिमाही की रिपोर्ट के अनुसार टाइम की कमाई में 9.5 फीसदी की गिरावट आई है. यह लगातार छठी तिमाही है जब टाइम की कमाई में गिरावट आई है.

इस डील में मेरिडिथ की मदद करने के लिए कोच ब्रदर्स कंपनी को 650 मिलियन डॉलर देंगे. कोच कंपनी ने अपनी बेबसाइट पर लिखा है कि लाखों अमेरिकियों के लिए कोच ब्रदर्स और ‘पॉलिटिकल एक्टिविज्म’ साथ-साथ. टाइम मैगजीन के चेयरमैन जॉन फॉली ने कहा है कि इससे कंपनी को मदद मिलेगी और यह कंपनी और शेयरधारकों के हित में होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi