S M L

US: पिछले 10 सालों के सबसे भीषण तूफान 'माइकल' ने अब तक ली 11 लोगों की जान

माइकल तूफान की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 11 हो गई है

Updated On: Oct 12, 2018 08:29 PM IST

Bhasha

0
US: पिछले 10 सालों के सबसे भीषण तूफान 'माइकल' ने अब तक ली 11 लोगों की जान

अमेरिका के वर्जीनिया प्रांत में पांच लोगों की मौत की सूचना के साथ ही माइकल तूफान की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 11 हो गई है. वर्जीनिया के आपात प्रबंधन विभाग ने ट्वीट किया कि माइकल तूफान से संबंधित घटनाओं में पांच के मरने की पुष्टि हुई, करीब 15 लाख लोग बिना बिजली के रह रहे हैं, 1200 सड़कें बंद हो गई हैं.

तूफान इस प्रांत से गुजर चुका है. तूफान माइकल का रुख वर्जीनिया के पूर्वी हिस्से से आगे बढ़कर अटलांटिक की ओर हो चुका है. मैक्सिको तट पर तूफान के प्रचंड रूप धारण करने से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए, नौकाएं पलट गईं और बिजली के तारों को नुकसान पहुंचा. फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने कहा कि तूफान की वजह से भीषण बर्बादी हुई है और यह वक्त ऐसे लोगों की मदद करने का है जिन्होंने वहां से हटने के आदेशों पर ध्यान नहीं दिया था.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि तूफान से प्रभावित लोगों की मदद की जाएगी. अमेरिकी सेना ने कहा कि फ्लोरिडा नेशनल गार्ड के 2,000 से ज्यादा सैनिक राहत अभियान में लगे हुए हैं. तूफान के कारण फ्लोरिडा के गैड्सडेन काउंटी में चार, जार्जिया में एक और उत्तरी कैरोलीना में एक व्यक्ति की मौत हुई है. बुधवार दोपहर आया माइकल तूफान श्रेणी चार का तूफान है. फ्लोरिडा के उत्तर पश्चिमी पेनहेंडल में यह पिछली एक सदी में आया सबसे भीषण तूफान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi