विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अमेरिका ने अपने नागरिकों की उत्तर कोरिया यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका द्वारा लगाया गया प्रतिबंध एक सितंबर से लागू होगा

Bhasha Updated On: Aug 03, 2017 05:51 PM IST

0
अमेरिका ने अपने नागरिकों की उत्तर कोरिया यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका ने अपने नागरिकों की उत्तर कोरिया यात्रा पर प्रतिबंध जारी किया है, यह फैसला प्योंगयांग यात्रा पर गए एक अमेरिकी छात्र को गिरफ्तार करने और उसकी मौत होने के बाद किया गया है. यह प्रतिबंध एक सितंबर से लागू होगा.

अधिकारियों ने कहा कि पर्यटक यात्रा के दौरान प्योंगयांग अधिकारियों के हमारे नागरिकों को गिरफ्तार करने की आशंका अधिक बढ़ गई है और इससे उनकी ‘ सुरक्षा को भी खतरा’ है.

अमेरिकी सरकार के संघीय रजिस्टर में कहा गया, ‘सभी अमेरिकी पासपोर्टों को उत्तर कोरिया जाने-आने या उससे होकर यात्रा करने के लिए अमान्य घोषित किया जाता है, जबतक की उन्हें वहां यात्रा करने के लिए विशेष अनुमति न हो.’ अमेरिकी छात्र ओट्टो वार्मबीयर की मौत के बाद भी उत्तर कोरिया यात्रा पर सख्त चेतावनी जारी की गई थी.

अमेरिका ने उत्तर कोरिया में रह रहे अपने देश के नागरिकों से अनुरोध किया है कि एक सितंबर को लागू होने जा रहे यात्रा प्रतिबंध लागू होने से पहले वे उत्तर कोरिया छोड़ दें.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय उत्तर कोरिया पर एक नई यात्रा चेतावनी लागू करने जा रहा है, जो कि ट्रंप प्रशासन के नए यात्रा प्रतिबंध को प्रतिबिंबित करती है. इस प्रतिबंध का ऐलान पिछले माह किया गया था और इसे बुधवार (2 अगस्त) को संघीय रजिस्टर में प्रकाशित किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi