विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पाकिस्तान की सरजमीं से भारत पर न हो कोई हमला : अमेरिका

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल जोसेफ वोटल ने पाकिस्तान की यात्रा के दौरान देश के प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात में यह बात कही

Bhasha Updated On: Aug 20, 2017 12:00 PM IST

0
पाकिस्तान की सरजमीं से भारत पर न हो कोई हमला : अमेरिका

अमेरिका ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को साफ और कड़े शब्दों में चेतावनी दी है. अमेरिका के एक शीर्ष जनरल का कहना है कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि उसकी सरजमीं का इस्तेमाल भारत समेत पड़ोसियों के खिलाफ किसी भी आतंकवादी हमले के लिए न हो.

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल जोसेफ वोटल ने पाकिस्तान की यात्रा के दौरान यह बातें कही हैं. कमांडर के तौर पर वोटल की यह पाकिस्तान की उनकी तीसरी यात्रा थी.

अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी, रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर, स्टाफ कमिटी जनरल के संयुक्त प्रमुख जनरल जुबैर हयात और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की.

Shahid Khaqan Abbasi

पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी

इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने अपने जारी एक बयान में कहा, ‘पाकिस्तानी नेताओं के साथ बातचीत में जोसेफ वोटल ने इस बात पर जोर दिया कि सभी पक्षों को यह सुनिश्चित करने पर काम करना चाहिए कि पाकिस्तान की धरती का उसके पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवादी हमले करने या उनकी योजना बनाने के लिए इस्तेमाल न हो.’ जनरल वोटल ने कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं. दोनों देशों को सैन्य संबंधों को और मजबूत करने की जरुरत है.

वोटल ने शनिवार को प्रधानमंत्री अब्बासी से मुलाकात की थी. इस दौरान अब्बासी ने कहा कि अफगानिस्तान में चल रहे संघर्ष के कारण पाकिस्तान सबसे ज्यादा प्रभावित है. इसे देखते हुए वहां शांति और स्थिरता में पाकिस्तान की महत्वपूर्ण दावेदारी है.

अब्बासी ने वोटल से हुई मुलाकात में कश्मीर मुद्दा भी उठाया. पाक प्रधानमंत्री ने क्षेत्रीय हितों के मुद्दों को हल करने के लिए साथ मिलकर काम करने की जरूरत पर जनरल वोटल से सहमति जताई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi