S M L

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अमेरिकी राजदूत के काफिले पर हमला

अमेरिकी राजदूत मार्सिया बर्निकेट की कार पर शनिवार पर बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हमला किया गया. यह हमला तब हुआ जब वह फेरवेल डिनर के बाद एक एनजीओ चीफ से मिलने जा रही थीं

FP Staff Updated On: Aug 05, 2018 09:54 PM IST

0
बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अमेरिकी राजदूत के काफिले पर हमला

बांग्लादेश में अमेरिका के राजदूत मार्सिया बर्निकेट की कार हमला होने की खबर सामने आई है. यह हमला बर्निकेट की कार पर किया गया है. मार्सिया बर्निकेट की कार पर शनिवार पर बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हमला किया गया. यह हमला तब हुआ जब वह फेरवेल डिनर के बाद एक एनजीओ चीफ से मिलने जा रही थीं.

बीबीसी के मुताबिक, यह हमला तब हुआ जब हजारों छात्र और स्कूल के बच्चे सुरक्षित सड़कों के लिए प्रदर्शन कर रहे थे. इस हमले में अमेरिकी राजदूत को चोट नहीं आई है, लेकिन दो कारें क्षतिग्रस्त हो गई है.

रविवार को भीड़ हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया. इसमें करीब 50 प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं. इस मामले में प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि इसमें अमेरिकी राजदूत को कोई नुकसान नहीं हुआ है. उनका ड्राइवर और सुरक्षाकर्मी समेत दो सुरक्षा गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. विज्ञप्ति में ढाका पुलिस से जवाब मांगा गया है.

बीबीसी के मुताबिक, पिछले दो दिनों से कुछ अज्ञात लोग लोहे की रोड से प्रदर्शनकारियों और पत्रकारों पर हमला कर रहे हैं. लोकल मीडिया का कहना है कि हमलावर अवामी लीग से ताल्लुक रखते हैं. शनिवार को सरकार ने राज्य में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi