live
S M L

अमेजन ने किया तिरंगे के बाद बापू का अपमान

अमेजन अमेरिका ने बापू के तस्वीर वाली चप्पलों की ऑनलाइन बिक्री शुरू की है.

Updated On: Jan 14, 2017 10:05 PM IST

FP Staff

0
अमेजन ने किया तिरंगे के बाद बापू का अपमान

अमेजन कंपनी लगातार भारतीयों की भावनाओं से खेल रही है. इस वजह से अमेजन से जुड़े विवादों का फिलहाल कोई अंत नजर नहीं आ रहा. अमेजन अमेरिका ने बापू के तस्वीर वाली चप्पलों की ऑनलाइन बिक्री शुरू की है.

कुछ दिनों पहले अमेजन कनाडा ने तिरंगे वाले डोरमैट्स की बिक्री शुरू की थी. इस पर मचे बवाल और सुषमा स्वराज के ट्वीट के बाद अमेजन ने इस प्रोडक्ट को वापस ले लिया था.

यह विवाद अभी शांत ही हुआ था कि इस बार अमेजन अमेरिका के एक प्रोडक्ट से विवाद शुरू हो गया है. अमेजन ने अमेरिका में भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर वाली चप्पलों की बिक्री शुरू की है. इसकी कीमत 17 डॉलर यानी करीब 1100 रुपए है. यह चार तरह के रंगों में उपलब्ध है.

amazon gandhi

तस्वीर: अमेजन

इस प्रोडक्ट के नीचे भी कई लोगों ने कड़ा ऐतराज जताते हुए कमेंट किए हैं. इससे पहले अमेजन कनाडा के तिरंगे वाले डोरमैट्स को लेकर भी ऐसा ही बवाल मचा था. अमेरिका और कनाडा में रहने वाले कई भारतीयों ने इसे भारत का अपमान बताया है. कई लोगों ने अमेजन का बहिष्कार करने की अपील की है.

तिरंगे से जुड़े विवाद पर सुषमा के कड़े रुख के बाद हो सकता है कि अमेजन पर बापू के तस्वीर वाली चप्पलों की बिक्री को लेकर भारत सरकार कोई कड़ी करवाई करे.

भारत सरकार ने वाशिंगटन में अपने दूतावास के एम्बेसडर को निर्देश दिया है कि वे अमेजन से कहें कि किसी भी तीसरी पार्टी के प्रोडक्ट को ऑनलाइन बिक्री के लिए डालते समय भारतीयों की भावनाओं का ख्याल रखें.

gandhi flip flop

तस्वीर: अमेजन

सुषमा स्वराज ने तिरंगे वाले डोरमैट्स पर ट्वीट करके अमेजन से इसकी बिक्री बंद करने के लिए कहा था. उन्होंने चेतावनी भी दी थी कि ऐसा नहीं करने पर कंपनी के अधिकारियों का वीजा रद्द कर दिया जाएगा. उन्होंने अमेजन से बिना शर्त माफी भी मांगने को कहा था.

इसके बाद अमेजन इंडिया के अमित अग्रवाल ने सुषमा स्वराज से भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए खेद भी जताया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi