S M L

पाकिस्तान चुनाव आयोग को समर्थन जारी रखेगा संयुक्त राष्ट्र

मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान के कई राजनीतिक दलों ने रिजल्ट खारिज किया है. इस बीच गुतारेस ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र पाकिस्तान चुनाव आयोग को अपना समर्थन जारी रखेगा

Bhasha Updated On: Jul 28, 2018 05:55 PM IST

0
पाकिस्तान चुनाव आयोग को समर्थन जारी रखेगा संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस पाकिस्तान में नई सरकार बनने को लेकर आश्वस्त हैं. उन्होंने पाकिस्तान के चुनाव आयोग को समर्थन जारी रखने की बात कही. चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी के आरोपों के बीच उन्होंने यह अहम बयान दिया है.

गुतारेस ने 25 जुलाई को आम चुनाव में ‘मतदान के जरिए अपने संवैधानिक अधिकारों के इस्तेमाल’ और पाकिस्तान में लोकतंत्र को बनाए रखने का वादा फिर से पुष्ट करने के लिए पाकिस्तानियों को बधाई भी दी.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में महिलाओं, खास कर सक्षम लोगों, कमजोर तबकों और नए मतदाताओं की अधिक भागीदारी के लिए की गई कोशिशों का जिक्र करते हुए गुतारेस ने ‘चुनाव’ के लिए पाकिस्तान के चुनाव आयोग की तारीफ की.

मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान के कई राजनीतिक दलों ने रिजल्ट खारिज किया है. इस बीच गुतारेस ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र पाकिस्तान चुनाव आयोग को अपना समर्थन जारी रखेगा.

प्रवक्ता ने कहा कि गुतारेस पाकिस्तान में नई सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं और उम्मीद करते हैं कि नई सरकार पाकिस्तान के लोगों को ‘स्थिर, लोकतांत्रिक और खुशहाल भविष्य’ दे पाने में कामयाब होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi