S M L

खर्च के लिए विजय माल्या को मिलेगा 16.5 लाख रुपए भत्ता

सोमवार को विजय माल्या बड़ा झटका उस वक्त लगा जब वो अपनी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ा एक और कानूनी मामला हार गए

Bhasha Updated On: Feb 15, 2018 11:19 PM IST

0
खर्च के लिए विजय माल्या को मिलेगा 16.5 लाख रुपए भत्ता

भारत में धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में वांछित शराब कारोबारी विजय माल्या को अब 18,325 पौंड (करीब 16.5 लाख रुपये) का साप्ताहिक भत्ता मिलेगा. ब्रिटेन के हाईकोर्ट के आदेश के बाद माल्या के सामान्य जीवनयापन खर्च भत्ते में तीन गुना वृद्धि की गई है.

माल्या के वकीलों ने अदालत में उनके जीवनयापन के लिए अतिरिक्त खर्च की अनुमति का आवेदन किया था. पिछले साल इस 62 वर्षीय उद्योगपति के खिलाफ वैश्विक स्तर पर उनकी 1.5 अरब डॉलर की संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया गया था.

जस्टिस राबिन्स नाउलेस ने 30 जनवरी को जारी आदेश में माल्या के सामान्य जीवनयापन खर्च के लिए अधिकतम 18,325.31 पाउंड के भत्ते की अनुमति दी. इससे पहले अदालत ने कर्नाटक के ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) के फैसले के बाद माल्या को साप्ताहिक आधार पर 5,000 पाउंड के भत्ते की अनुमति दी थी.

विजय माल्या को कोर्ट से पहले भी मिल चुका है झटका

बता दें इससे पहले सोमवार को विजय माल्या बड़ा झटका उस वक्त लगा जब वो अपनी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ा एक और कानूनी मामला हार गए. ब्रिटेन की एक अदालत ने विमान लीज़ पर लेने के इस मामले में उनके खिलाफ सिंगापुर की कंपनी बीओसी एविएशन का अनुमानित नौ करोड़ डॉलर का दावा सही ठहराया.

गौरतलब है कि माल्या को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित कराकर भारत लाने के मामले में 16 मार्च से अंतिम चरण की सुनवाई होनी है. इसमें फैसला मई में आ सकता है. माल्या इस समय जमानती बांड पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi