S M L

राम रहीम केस: ब्रिटेन-कनाडा सहित 3 देशों ने जारी की एडवाइजरी

राम रहीम को दोषी ठहराए जाने पर भड़की हिंसा के बाद यह ऑस्ट्रेलिया ने भारत आने वाले अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा एडवाइजरी जारी की है.

Updated On: Aug 26, 2017 10:06 AM IST

FP Staff

0
राम रहीम केस: ब्रिटेन-कनाडा सहित 3 देशों ने जारी की एडवाइजरी

रेप के एक मामले में गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार जाने के बाद भारत की यात्रा कर रहे अपने नागरिकों को ब्रिटेन ने सुरक्षा परामर्श जारी करते हुए कहा कि इस बात की आशंका है कि आगे और बड़ी हिंसा भड़क सकती है.

वहीं, कनाडा से मिली एक खबर के मुताबिक वहां की सरकार ने भी भारत की यात्रा कर रहे अपने नागरिकों से अत्यधिक सतर्कता बरतने के लिए कहा है.

ब्रिटेन सरकार द्वारा जारी परामर्श में भारत जाने वाले यात्रियों को स्थानीय अधिकारियों की सलाह मानने, स्थानीय मीडिया पर नजर रखने और अपनी यात्रा कंपनी के संपर्क में रहने के लिए कहा है. परामर्श में कहा गया है, 'ब्रिटिश उप उच्चायोग और चंडीगढ़ में ब्रिटिश काउंसिल कार्यालय आगे और गंभीर हिंसा भड़कने की आशंका के मद्देनजर सोमवार 28 अगस्त तक बंद रहेंगे. स्थानीय सड़क और रेल यात्रा भी इस अवधि के दौरान प्रभावित रह सकती है.'

ऑस्ट्रेलिया ने भी भारत आने वाले अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा एडवाइजरी जारी की है. रेप के मामले में राम रहीम को दोषी ठहराए जाने पर भड़की हिंसा के बाद यह एडवाइजरी जारी की गई है. ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों से अत्यधिक सतर्कता बरतने के लिए कहा है. विदेश मामलों एवं व्यापार विभाग द्वारा जारी परामर्श में भारत जाने वाले यात्रियों को बड़ी संख्या में एकत्रित होने से बचने और स्थानीय अधिकारियों की सलाह मानने के लिए कहा गया है.

बता दें कि पंचकूला सहित हरियाणा और पंजाब में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के हजारों समर्थकों ने आज जमकर उपद्रव किया. उन्होंने वाहनों, इमारतों और रेलवे स्टेशनों में आगजनी की. 2002 के बलात्कार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद यह हिंसा भड़की.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi