S M L

युगांडा: नदी में आए उफान के कारण अब तक 41 लोगों की मौत

आपदा अधिकारियों और जीवित बचे लोगों ने बताया कि पानी और नदी के साथ बह कर आई मिट्टी और पत्थर घरों में घुस गए हैं

Updated On: Oct 13, 2018 11:32 AM IST

Bhasha

0
युगांडा: नदी में आए उफान के कारण अब तक 41 लोगों की मौत

पूर्वी युगांडा में एक नदी में आए उफान के कारण कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है. आपदा अधिकारियों और जीवित बचे लोगों ने बताया कि पानी और नदी के साथ बह कर आई मिट्टी और पत्थर घरों में घुस गए हैं.

राष्ट्रपति योवेरी मुसेवेनी ने ट्विटर पर लिखा, 'बुडुडा जिले में भूस्खलन से भारी तबाही और कुछ लोगों की मौत की दुखद खबरें मिली हैं. सरकार ने प्रभावित इलाके के लिए बचाव टीमों को रवाना किया है.'

पूर्वी बुडुडा जिले में एक दिन पहले आई आपदा में जीवित बचे लोगों और पीड़ितों को बचाने के लिए बचाव दल शुक्रवार देर रात तक काम में जुटा था.

इस आपदा के बाद कई लोग लापता हैं. हालांकि इनकी संख्या अभी ज्ञात नहीं है. राहत, आपदा तैयारी और शरणार्थी मामलों के युगांडा मंत्री हिलरी ओनेक ने बताया, '41 लोगों की जान गई है लेकिन बचावकर्मी अब भी तलाश में लगे हुए हैं. वे नदी तल क्षेत्र में अन्य शवों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं.'

ओनेक ने बताया कि अभी तक 38 शव बरामद किए गए हैं. अलग-अलग अंग भी मिले हैं जिससे लगता है कि ये तीन और लोगों के हो सकते हैं.

प्राकृतिक आपदा और संघर्ष से उबरने में समुदायों की मदद करने वाले एक संगठन के निदेशक नथान तुमुहमये ने बताया कि चार से पांच गांवों के प्रभावित होने की आशंका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi