S M L

UAE में ब्रिटेन के छात्र पर लगे जासूसी के आरोप, पत्नी ने सरकार से मांगी मदद

मई में दुबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए मैथ्यू हेजेज़ की पत्नी ने ब्रिटिश सरकार से इस मामले में दखल देने की मांग करते हुए कहा कि 'वो सार्वजनिक रूप से बयान दे कि मैथ्यू बेकसूर है और उसपर लगे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है'

Updated On: Oct 16, 2018 09:43 PM IST

FP Staff

0
UAE में ब्रिटेन के छात्र पर लगे जासूसी के आरोप, पत्नी ने सरकार से मांगी मदद
Loading...

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने एक ब्रिटिश छात्र पर देश में जासूसी का आरोप लगाया है. छात्र की पत्नी ने ब्रिटेन से इस मामले में मदद की गुहार लगाई है.

यूएई के अटॉर्नी जनरल हमद-अल-शमसी ने सोमवार शाम कहा, मैथ्यू हेजेज़ पर आरोप है कि वो विदेशी राष्ट्र के लिए जासूसी कर रहे थे.

एनडीटीवी के अनुसार 31 वर्षीय यह छात्र जो 2011 के अरब स्प्रिंग क्रांति के बाद यूएई के विदेश और आंतरिक सुरक्षा नीतियों पर रिसर्च कर रहा था उसे 5 मई को दुबई एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया गया.

हेजेज़ की पत्नी डेनिएला तेजेडा ने मंगलवार को कहा, 'उसे (मैथ्यू हेजेज़) यूएई में किसी अज्ञात स्थान पर हिरासत में रखा गया है. उसे फैमिली और कॉन्सुलेट से किसी तरह के संपर्क की इजाजत नहीं है. साथ ही पिछले हफ्ते तक किसी वकील से भी मिलने की इजाजत नहीं थी.

उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते हेजेज़ को कहा गया कि 'उसके खिलाफ विदेशी एजेंसी और ब्रिटिश सरकार के लिए जासूसी करने के आरोप लगाए गए हैं.'

तेजेडा ने ब्रिटेन की सरकार से अपील करते हुए कहा कि 'वो सार्वजनिक रूप से बयान दे कि मैथ्यू बेकसूर है और उसपर लगे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है.' उन्होंने कहा कि यह डरावनी स्थिति काफी लंबे समय से ऐसी ही बनी हुई है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi