S M L

दो महिलाओं ने कार में की संबंध बनाने की कोशिश, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

महिलाओं की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है. दोनों महिलाओं की इस साल अप्रैल में गिरफ्तारी हुई थी.

Updated On: Sep 04, 2018 09:58 PM IST

FP Staff

0
दो महिलाओं ने कार में की संबंध बनाने की कोशिश, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

मलेशिया में एक कार में समलैंगिक सेक्स करने की कोशिश में दो महिलाओं को एक धार्मिक अदालत ने दोषी करार दिया. इसके बाद उनकी बेंत से पिटाई भी की गई. इस मामले में दोनों महिलाओं को त्रिंगानु राज्य के शरिया हाई कोर्ट में 6 बार छड़ी से पीटा गया. अधिकारियों के मुताबिक त्रिंगानु में 22 और 32 साल की दो मुस्लिम महिलाओं को कार में सेक्स करने की कोशिश करते हुए देखा गया. जिसके बाद पहली बार किसी को समलैंगिक सेक्स को लेकर दोषी ठहराया गया है. इतना ही नहीं उन्हें सार्वजनिक तौर से छड़ी से भी पहली बार पीटा गया है.

दरअसल, मलेशिया में समलैंगिक गतिविधियां धार्मिक और धर्मनिरपेक्ष कानून दोनों में बैन है. स्थानीय मीडिया द स्टार के मुताबिक जब इन महिलाओं को बेंत से पीटा जा रहा था तो वहीं 100 लोग मौजूद थे. मलेशियाई महिलाओं के अधिकारों को लेकर आगे आने वाले महिला संगठनों ने इस मानवाधिकारों का उल्लंघन बताया है. इसके अलावा मलेशिया के एक संगठन महिला ऐड ऑर्गेनाइजेशन का कहना है कि दो वयस्क अगर आपसी रजामंदी से यौन गतिविधियों को अंजाम देते हैं तो उन्हें अपराध के दायरे में नहीं लाना चाहिए.

दूसरी तरफ त्रिंगानु राज्य कार्यकारी परिषद के एक सदस्य सतीफल बहरी ममट ने बचाव में कहा है कि महिलाओं को प्रताड़ित और जख्मी करने का कोई इरादा नहीं था. ऐसा सिर्फ उनको सबक सिखाने के लिए किया गया. हालांकि दोनों महिलाओं की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है. वहीं दोनों महिलाओं की इस साल अप्रैल में गिरफ्तारी हुई थी और पिछले महीने ही सजा सुनाई गई थी. पिटाई के साथ ही उन पर आर्थिक जुर्माना भी लगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi