S M L

पाकिस्तान: जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे PMLN के उम्मीदवार

दोनों ही नेता आगामी चुनाव लड़ने वाले हैं, शेख अफताब पाकिस्तान सरकार में मंत्री रह चुके हैं, जबकि अहमद संसदीय चुनावों में पीएमएलएन के उम्मीदवार हैं

Bhasha Updated On: Jul 17, 2018 06:32 PM IST

0
पाकिस्तान: जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे PMLN के उम्मीदवार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) के दो उम्मीदवार गोलीबारी में बाल-बाल बच गए हैं. दरअसल पिता और पुत्र चुनावी रैली के बाद घर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान अज्ञात हमलावरों ने उनकी गाड़ी पर गोलीबारी शुरू कर दी. हालांकि इस हमले में दोनों बच निकले.

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक पीएमएल-एन के नेता शेख आफताब अहमद और उनके बेटे शेख सलमान सोमवार को एक चुनावी रैली से वापस अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान हमलावरों ने अटक के कामरा में देर रात उनकी गाड़ी पर गोलीबारी शुरू कर दी .

दोनों ही नेता आगामी चुनाव लड़ने वाले हैं. शेख अफताब अहमद पाकिस्तान की केंद्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं. अहमद इस बार भी संसदीय चुनावों में पीएमएल एन के उम्मीदवार हैं. जबकि उनके बेटे शेख सलमान पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी रण में उतरने वाले हैं.

चुनावों से पहले हो रहे हैं उम्मीदवारों पर हमले

पाकिस्तान में आगामी 25 जुलाई को संयुक्त चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में देशभर में चुनावी रैलियों का दौर चल रहा है. इन रैलियों में लगातार हमलों की खबर भी आ रही हैं. हाल ही में उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले से सटे बन्नू जिले में भी राजनीतिक रैली पर आत्मघाती हमला हुआ था. इस विस्फोट में खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व मुख्यमंत्री और जमियत उलेमा ए इस्लाम-फजल के नेता अकरम दुर्रानी मामूली रूप से घायल हुए. कुछ दिनों पहले एक निर्दलीय उम्मीदवार पर भी जानलेवा हमला हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi