S M L

दुनिया के किसी भी बड़े नेता का अकाउंट ब्लॉक नहीं करेगा ट्विटर

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने एक ब्लॉग में कहा कि टि्वटर सेवा करने तथा वैश्विक स्तर पर लोगों के बीच बातचीत को बढ़ावा देने के लिए है

Updated On: Jan 06, 2018 10:45 AM IST

Bhasha

0
दुनिया के किसी भी बड़े नेता का अकाउंट ब्लॉक नहीं करेगा ट्विटर

जरूरी राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की अहमियत पर जोर देते हुए ट्विटर ने कहा है कि वह वैश्विक नेताओं द्वारा विवादित ट्वीट करने पर भी उनके अकाउंट को ब्लॉक नहीं करेगा.

दरअसल ट्विटर ने यह घोषणा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने वाले ट्वीट के कुछ दिन बाद की है. ट्रंप के इस ट्वीट के बाद से ट्विटर की इस बात को लेकर आलोचना होने लगी थी कि सोशल नेटवर्क हिंसा फैलाने वाली धमकियों को अपने प्लेटफार्म से जाने दे रहा है.

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने एक ब्लॉग में कहा कि टि्वटर सेवा करने तथा वैश्विक स्तर पर लोगों के बीच बातचीत को बढ़ावा देने के लिए है. इस बातचीत में निर्वाचित वैश्विक नेता अहम भूमिका निभाते हैं क्योंकि उनका समाज पर गहरा प्रभाव रहता है.

ट्विटर के मुताबिक किसी वैश्विक नेता को टि्वटर पर ब्लॉक करने या उनका विवादित ट्वीट हटाने से ऐसी अहम जानकारीयों पर पर्दा डल जाएगा, जिन्हें लोगों को देखना चाहिए और उन पर चर्चा करनी चाहिए. ट्विटर के अनुसार ब्लॉक करना नेता को खामोश नहीं करेगा बल्कि जरूरी चर्चा को बाधित करेगा.

बता दें कि ट्रंप ने इस हफ्ते कहा था कि उनके पास परमाणु बटन है जो उत्तर कोरिया से ज्यादा बड़ा और ताकतवर है. हालांकि टि्वटर ने ट्रंप या उनके ट्वीट का कोई हवाला नहीं दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi