S M L

पाकिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में 26 लोग मारे गए

संगठन पर कार्रवाई करते हुए अमेरिका ने हालिया महीने में पाकिस्तान पर दबाव बढ़ा दिया है

Updated On: Oct 17, 2017 07:45 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में 26 लोग मारे गए

तालिबान के सहयोगी हक्कानी नेटवर्क द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एक कैंपस पर अमेरिकी ड्रोन हमले में मरने वालों की संख्या 26 हो गई है. आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए एक अमेरिकी-कनाडाई परिवार को मुक्त कराने के एक हफ्ते से भी कम समय के भीतर यह हमला हुआ है.

अफगान सीमा से लगे पाकिस्तान के सुदूर कुर्रम जिले में सोमवार को हक्कानी लड़ाकों की बैठक को निशाना बनाकर इस साल का अब तक का सबसे जोरदार हमला किया गया.

कुर्रम में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘पहले ड्रोन हमले में हक्कानी नेटवर्क के पांच लड़ाके मारे गए और कुछ मिनट के बाद दूसरे ड्रोन हमले में दो मिसाइलें दागी गईं. इससे से शव लेने आए आतंकियों को निशाना बनाया गया.’ अधिकारियों ने कहा, ‘अब तक 26 शव बरामद किए गए. आसमान में अब भी ड्रोन उड़ रहे हैं.’

पिछले दिनों कनाडाई को बचाया गया

हक्कानी नेटवर्क पर कार्रवाई करते हुए अमेरिका ने हालिया महीने में पाकिस्तान पर दबाव बढ़ा दिया है. कुर्रम में एक दूसरे सरकारी अधिकारी ने ड्रोन हमले की पुष्टि की और मृतकों की अलग संख्या बताई. दोनों अधिकारियों ने कहा कि अफगानिस्तान के साथ लगी सीमा के पास हमला हुआ.

पाकिस्तान में पांच साल तक हक्कानी नेटवर्क के बंधक में रहने के बाद 11 अक्तूबर को कनाडा के नागरिक जोशुआ बॉयल और उनकी अमेरिकी पत्नी तथा तीन बच्चों को मुक्त कराया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi