S M L

स्विट्जरलैंड: द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का प्लेन क्रैश, 20 लोगों की मौत

दुर्घटनाग्रस्त विमान Junker JU52 HB-HOT विमान का निर्माण 1939 में जर्मनी में हुआ था

Updated On: Aug 05, 2018 08:19 PM IST

FP Staff

0
स्विट्जरलैंड: द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का प्लेन क्रैश, 20 लोगों की मौत

स्विट्जरलैंड की पहाड़ों में द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने के एक पुराने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 20 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस के प्रवक्ता अनिता सेंटी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस दुर्घटना में 20 लोग मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों में 11 पुरुष और 9 महिलाएं शामिल हैं. इसमें एक ऑस्ट्रेलियन जोड़ा और उनका बेटा भी शामिल है. यह दुर्घटना शनिवार को हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त विमान Junker JU52 HB-HOT विमान का निर्माण 1939 में जर्मनी में हुआ था. यह विमान जेयू कंपनी का था, जो स्विस वायु सेना से जुड़ा हुआ है. इस विमान में 17 यात्री और 3 क्रू मेंबर्स सवार हो सकते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह प्लेन स्विट्जरलैंड के पूर्वी हिस्से में पिज सेगनास पर्वत पर करीब 2,500 मीटर की ऊंचाई पर शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जर्मन अखबार ब्लिक के अनुसार इस विमान ने स्विट्जरलैंड के दक्षिण में स्थित शहर टिकिनो से उड़ान भरी थी और ज्यूरिख के पास स्थित ड्यूबेनडोर्फ मिलिट्री एयरफील्ड पर लैंड करना था. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि प्लेन दक्षिण में 180 डिग्री घूमा और जमीन पर किसी पत्थर की भांति गिर गया.

जेयू एयर ने इस मौके पर बयान जारी करते हुए हादसे को दुखद बताया और इसमें जान गंवाने वाले लोगों और उनके परिजनों के साथ संवेदना व्यक्त की. कंपनी ने बताया कि उसने अपने फ्लाइट ऑपरेशंस को रोक दिया है. जेयू एयर ने कहा कि उसके पास 4 जंकर विमानों का एक छोटा बेड़ा है और इन सभी को 1939 में बनाया गया था. कंपनी इन विमानों को भाड़े पर देती थी.

स्विट्जरलैंड के निडवाल्ड कैंटन के एक जंगल में भी एक पर्यटक विमान शनिवार को ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हादसे का शिकार होते ही विमान में आग लग गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान में इसमें एक दंपति और दो बच्चे सवार थे. अभी तक हादसे में बचे किसी भी शख्स की खबर नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi