S M L

खशोगी मामले में तुर्की ने सऊदी अरब से मांगा जांच में सहयोग

तुर्की के न्याय मंत्री ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या की जांच में गुरुवार को सऊदी अरब से मदद का आह्वान करते हुए कहा कि कोई भी जिम्मेदारी से बच नहीं सकता.

Updated On: Nov 01, 2018 09:30 PM IST

FP Staff

0
खशोगी मामले में तुर्की ने सऊदी अरब से मांगा जांच में सहयोग
Loading...

तुर्की के न्याय मंत्री ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या की जांच में गुरुवार को सऊदी अरब से मदद का आह्वान करते हुए कहा कि कोई भी जिम्मेदारी से बच नहीं सकता. अब्दुलहमित गुल ने कहा कि सऊदी अरब के शीर्ष अभियोजक तुर्की के जांच कर्मियों के सवालों का जवाब देने में नाकाम रहे कि पत्रकार की हत्या कहां पर की गई और शव कहां पर है. सऊदी अरब के शीर्ष अभियोजक ने हत्या की संयुक्त जांच के तहत तीन दिन इस्तांबुल में गुजारे.

गुल ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि इन सवालों के जवाब मिलेंगे.' उन्होंने कहा, 'कोई भी जिम्मेदारी से बच नहीं सकता. यह मुद्दा वैश्विक मुद्दा बन चुका है. यह ऐसा मुद्दा नहीं है कि इसे रफा-दफा कर दिया जाए.' उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं सऊदी के अधिकारी हमारे साथ जांच में करीबी सहयोग करें. उन्हें जांच में मदद करनी होगी ताकि समूचा घटनाक्रम सामने आए.'

वहीं तुर्की के मुख्य अभियोजक (चीफ प्रॉसीक्यूटर) ने कहा कि पत्रकार जमाल खशोगी को इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करते ही गला घोंटकर मार डाला था. मुख्य अभियोजक के मुताबिक खशोगी के शरीर को सोची समझी योजना के तहत टुकड़ों में काटा गया था.

साथ ही सऊदी अरब ने पहले ही यह कबूल कर लिया है कि उसी के दूतावास में पत्रकार खशोगी की हत्या की गई थी. हालांकि उनकी हत्या कैसे की गई इस बात पर सऊदी अब तक मौन है. दरअसल, रियाद की ओर से जारी बयान के मुताबिक खशोगी की दूतावास में किसी से लड़ाई हो गई थी. जिसके बाद हुई मारपीट के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi