S M L

इस्तांबुल आतंकी हमला: 39 की मौत, 40 घायल

नए साल के जश्न के दौरान सेंटा के भेष में दो आतंकी क्लब में घुसे और अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी.

Updated On: Jan 01, 2017 12:48 PM IST

FP Staff

0
इस्तांबुल आतंकी हमला: 39 की मौत, 40 घायल

इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में नए साल के जश्न के दौरान आतंकी हमला हुआ. इस हमले में 39 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 से ज्यादा घायल हो गए.

जश्न के दौरान सेंटा के भेष में दो आतंकी क्लब में घुसे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू  कर दी. इस्तांबुल तुर्की का सबसे ज्यादा आबादी वाला शहर है.

तुर्की समाचार एजेंसी अनादुलु के मुताबिक हमला देर रात 1 बजकर 15 मिनट पर हुआ. हमलावर ने सबसे पहले क्लब के बाहर खड़े पुलिस अधिकारी पर गोली बरसाई. इसके बाद उसने दूसरे नागरिकों पर हमला किया. तीन हफ्ते पहले इस्तांबुल में एक हमले में 45 लोगों की जान चली गई थी.

अलजज़ीरा न्यूज ने बताया कि इस क्लब का नाम रीना है और यह इस्तांबुल का सबसे अच्छा क्लब है. इस क्लब में देशी विदेशी पर्यटकों की भरमार रहती है. हमले के वक्त इस क्लब में 500-600 लोगों के होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

द गार्डियन ने अपनी खबर मेंम हमले के बाद के मंजर का जिक्र किया है. कम से कम छह एंबुलेंस में घायलों को क्लब से बाहर निकाला गया. पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और ऑपरेशन जारी है.

ब्रिटेन के अखबार टेलीग्राफ के मुताबिक अफरातफरी फैलने की आशंका से तुर्की प्रशासन हमले के कवरेज पर रोक लगा दी है. इस्लामिक स्टेट के निशाने पर रहने के कारण तुर्की में पहले ही हाई अलर्ट लगा हुआ था.

तुर्की के स्थानीय अखबर डेली सबाह ने बताया कि अलर्ट के चलते इस्तांबुल में चौकसी के लिए 17000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. ये पुलिस वाले कहीं सेंटा के भेष में तो कहीं सड़क किनारे दुकान लगा कर नजर रखे हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi