S M L

अंकारा में अमेरिकी दूतावास के बाहर फायरिंग, मिशन बंद

एक शख्स अंकारा के अमेरिकी दूतावास के मेन गेट पर पहुंचा और गोली चलाई.

Updated On: Dec 20, 2016 12:18 PM IST

FP Staff

0
अंकारा में अमेरिकी दूतावास के बाहर फायरिंग, मिशन बंद

तुर्की की राजधानी अंकारा में अमेरिकी दूतावास के बाहर फायरिंग की खबर सामने आई है. इसके बाद मिशन को ऐहतियातन बंद कर दिया गया है.

इससे पहले, अंकारा में ही रूस के राजदूत आंद्रे कारलोव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 20 दिसंबर को स्थानीय समयानुसार सुबह 3.50 बजे एक शख्स अंकारा के अमेरिकी दूतावास के मेन गेट पर पहुंचा और गोली चलाई. कोई हताहत नहीं हुआ है और यह शख्स पुलिस हिरासत में है.

इस घटना के कारण अंकारा स्थित दूतावास, इस्तांबुल स्थित काउंसुलेट जनरल और अदाना में यूएस काउंसलेट को मंगलवार 20 दिसंबर को बंद रखा जाएगा.

पढ़ें: तुर्की में रूसी राजदूत की हत्या से और गहराएगा पश्चिम एशिया का अंधेरा

अमेरिका दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों से अधिक सावधानी बरतने को भी कहा है. उनसे व्यक्तिगत सुरक्षा प्लान बनाने, संपर्क में रहने, आसपास की स्थितियों का ख्याल रखने और ब्रेकिंग न्यूज के लिए स्थानीय खबरों पर ध्यान रखने को कहा गया है. उन्हें चौकसी रखने और अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा का ख्याल रखने के लिए कहा गया है.

रूस के राजदूत आंद्रे कारलोव की हत्या तब की गई, जब वह अंकारा में एक कला प्रदर्शनी में थे. तुर्की के सुरक्षाबलों के मुताबिक बंदूकधारी की पहचान तुर्की के एक पुलिसकर्मी के रूप में की गई है. वह 'अलेप्पो को मत भूलो' चिल्ला रहा था. कारलोव को पीछे से उस समय गोली मारी गई जब वह एक पेंटिंग प्रदर्शनी में लोगों को संबोधित कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi