S M L

कैलिफोर्निया अग्निकांड: 1000 से ज्यादा लोग लापता, ट्रम्प करेंगे दौरा

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के जंगलों में लगी भीषण आग ने अब आसपास के शहरों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है, जिसमें बुट्टे काउंटी के ज्यादातर हिस्से शामिल हैं

Updated On: Nov 17, 2018 10:22 PM IST

Bhasha

0
कैलिफोर्निया अग्निकांड: 1000 से ज्यादा लोग लापता, ट्रम्प करेंगे दौरा

उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग के चलते आसपास के इलाकों से लापता हुए लोगों की संख्या बढ़ कर 1,000 के आंकड़े को पार कर गई है. वहीं, आठ और लोगों के शव बरामद होने के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़ कर 71 हो गई है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को उत्तरी कैलिफोर्निया जाएंगे और स्थिति का जायजा लेंगे. साथ ही वो पीड़ितों से मुलाकात भी करेंगे.

फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में ट्रम्प ने कहा, ‘आपको वन प्रबंधन की जरुरत है. यह करना होगा.’

अपने दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘हम आपके साथ हैं.’

8 नवंबर को लगी थी आग:

बुट्टे काउंटी के शेरिफ कोरी होनिया ने कहा कि लापता लोगों की संख्या गुरुवार को 631 थी, जो शुक्रवार को बढ़ कर 1,011 हो गई. आठ नवंबर को यह आग लगी थी.

जंगलों में लगी आग के धुएं के चलते सैन फ्रांसिस्को से 200 उड़ानों में देरी हो गई, जबकि वहां के सरकारी स्कूल बंद रहे.

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के जंगलों में लगी भीषण आग ने अब आसपास के शहरों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है, जिसमें बुट्टे काउंटी के ज्यादातर हिस्से शामिल हैं.

इसी काउंटी के तहत आने वाले पैराडाइज शहर को सबसे ज्यदा नुकसान पहुंचा है. कई इलाकों में आपात स्थिति बनी हुई है. दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए लगातार मशक्कत कर रहे हैं. पिछले दो हफ्तों से बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाए जा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi